Transfer In MP: जल्द जारी होगी IAS-IPS अधिकारियों की तबादला सूची, तैयारी पूरी

मध्यप्रदेश में एक बार फिर से तबादले पर बैन हटाया गया है।

MP Corona

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) में जल्द आईएएस (IAS) और आईपीएस (IPS) अधिकारियों के तबादले की सूची (Transfer list) जारी की जाएगी। चर्चाओं की माने शिवराज सरकार (shivraj government) ने अधिकारियों की तबादला सूची पूरी कर ली है। बीते दिनों मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) ने मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस के साथ इस मुद्दे पर चर्चा की थी। वही जल्द तबादला आदेश जारी किए जा सकते हैं।

बता दें कि मध्य प्रदेश में 1 जुलाई से 31 जुलाई तक Transfer पर से Ban हटाया गया था। इस दौरान आईएएस आईपीएस के तबादले ने खासा जोर पकड़ा था। काफी समय से चल रही तैयारी के बावजूद IAS-IPS अधिकारियों की तबादला सूची जारी नहीं की गई है।

Read More: PEB परीक्षा निरस्त मामला, Kamalnath ने बताया व्यापम पार्ट 2, CBI जांच की मांग

वहीं मध्यप्रदेश में तबादला में फर्जीवाड़े और Gwalior-chambal जिले में आई बाढ़ (MP Flood)  के कारण मुख्यमंत्री ने तबादले पर रोक लगा दी थी। जिसके 15 अगस्त की तैयारी को देखते हुए मैदानी अधिकारियों के तबादला नहीं करने के आदेश जारी किए गए थे। मध्यप्रदेश में एक बार फिर से तबादले पर बैन हटाया गया है।

वहीं आगामी उपचुनाव (Upcoming by-election) सहित स्थानीय निकाय के चुनाव को देखते हुए जल्द मैदानी स्तर पर प्रशासनिक अधिकारियों को इधर से उधर किया जाएगा। इन तबादलों में अपर मुख्य सचिव से लेकर सचिव स्तर के अधिकारियों को अन्य विभागों में भेजा जाएगा। साथ ही कई नए IAS-IPS की पदस्थापना की जाएगी।