MP School : कक्षा 6वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर, 27 फरवरी को आयोजित होगी परीक्षा, 5 फरवरी तक होंगे आवेदन

वहीं आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 5 फरवरी 2022 है।

MP School

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में Tribal MP School कक्षा 5वी और 6वी के छात्रों के लिए बड़ी खबर है। जनजातीय कार्य विभाग द्वारा विशिष्ट आवासीय विद्यालय में कक्षा 6वी में प्रवेश की प्रक्रिया (Admission Process) शुरू हो गई है। कक्षा छठवीं में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा 27 फरवरी 2022 को आयोजित की जा सकती है। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। वहीं आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 5 फरवरी 2022 है।

इस मामले में सहायक आयुक्त जनजाति कार्य विभाग का कहना है। MP School कक्षा 6वीं में प्रवेश के लिए आवेदक जनजाति कार्य विभाग के ऑफिशियल वेबसाइट (Official website) के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कक्षा 6वीं में प्रवेश के लिए आवेदक www.tribal.gov.in/mptaasc के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। वहीं तीसरी लहर के कारण अब तक प्रवेश परीक्षा को स्थगित नहीं किया गया है।

Read More : एक बार करें भुगतान और 40 की उम्र से उठाएं मासिक पेंशन का लाभ, जाने डिटेल्स

दरअसल मध्यप्रदेश में विशिष्ट संस्थानों द्वारा कक्षा पांचवी में अध्ययन करने वाली जनजातीय वर्ग विशेष पिछड़ी जनजाति और गैर अनुसूचित घुमक्कड़ और अर्ध घुमक्कड़ समुदाय के अलावा कोरोना और वामपंथी उग्रवादी कारणों से अपने माता पिता को खो दिया है आदि छात्र आवेदन करने के पात्र होंगे। इसके अलावा विधवा महिला की संतान, दिव्यांग और दिव्यांग माता-पिता की संतान अथवा ऐसे भूमि दाता जिन्होंने भवन निर्माण के लिए भूमि दान की हो, आवेदन के पात्र माने जाएंगे।