भारत को World Cup जिताने वाले कप्तान ने किया संन्यास का ऐलान, फैंस को लगा बड़ा झटका

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। भारत (India) के 2012 अंडर -19 विश्व कप विजेता (Under-19 world cup winner) कप्तान ने 28 साल की उम्र में भारतीय क्रिकेट (indian cricket) से संन्यास (retirement) का ऐलान किया है। अपने ट्विटर अकाउंट (twitter account) पर पोस्ट किए गए एक नोट में Unmukt Chand ने कहा कि उन्होंने “BCCI को अलविदा कहने और दुनिया भर में बेहतर अवसरों की तलाश करने” का फैसला किया है। इस ऐलान के साथ ही 28 वर्षीय क्रिकेटर Unmukt chand  ने अपने करोड़ों फैंस को बड़ा सदमा दिया है।

वही चर्चाओं की माने तो उन्मुक्त चंद अब अमेरिका की ओर से खेल सकते हैं। उनके सन्यास के ऐलान का कारण भी यही बताया जा रहा है। सूत्रों की माने तो सन्यास की घोषणा के बाद उन्मुक्त चंद अब अमेरिका जाने की तैयारी में है।Unmukt Chand  भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान रहे हैं। उनकी कप्तानी में 2012 में भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप पर जीत हासिल की थी। इसके अलावा उन्होंने उत्तराखंड दिल्ली जैसी टीमों से घरेलू क्रिकेट में खेले हैं।

Read More: MP News: केंद्रीय मंत्रियों के Jan Ashirwad Yatra पर पूर्व मंत्री का तंज- ये जन माफी यात्रा

IPL में उन्मुक्त मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेल चुके हैं। बता दे कि उन्मुक्त पहले ऐसे क्रिकेटर नहीं है जिन्होंने ऐसा कदम उठाया है। उनसे पहले स्मित पटेल ने भी सन्यास का ऐलान किया है। उन्मुक्त चंद ने  Tweet करते हुए संन्यास का ऐलान किया। उन्होंने कहा क्रिकेट एक यूनिवर्सल खेल है और और इस खेल का मकसद हमेशा एक ही रहता है सर्वोच्च स्तर पर खेलना। वहीं उन्होंने अपने करोड़ों फैंस और समर्थकों का शुक्रिया अदा किया है।

बता दे कि उन्मुक्त ने अब तक 70 मैच खेले जिनमें 3 शतक और 5 अर्धशतक की मदद से उन्होंने 1565 रन बनाए हैं। इसके अलावा लिस्ट A में उनके मैचों की संख्या 120 है जिसमें 41.33 की औसत से उन्होंने 4505 रन अपने नाम किए हैं। इसमें उन्मुक्त के 7 शतक और 32 अर्धशतक शामिल है। वही उन्मुक्त ने 67 टेस्ट में 31.57 की औसत से 3379 रन जुटाए हैं। उन्मुक्त चंद जी धाकड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। 2012 में अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने 111 रन की नाबाद पारी खेली थी।