UP Weather: मौसम में फिर दिखेगा बदलाव, बढ़ेगी ठंड, छाएंगे बादल, बूंदाबांदी के भी आसार, पढ़े विभाग का पूर्वानुमान

आगरा में पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम में बदलाव दिखेगा और बूंदाबांदी के आसार हैं, जबकि बुधवार को बादल छाए रहेंगे। 10 से 20 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है।

mp weather Today

लखनऊ, डेस्क रिपोर्ट। नवंबर में एक बार फिर उत्तर प्रदेश के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव तापमान में गिरावट आएगी और ठंड में इजाफा होगा।यूपी मौसम विभाग (UP Meteorological Department) की मानें तो आज मौसम साफ रहने का अनुमान है। आज  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 18 और अधिकतम तापमान 31 डिग्री और गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 17 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 डिग्री दर्ज किया जा सकता है।

यह भी पढ़े…CG Weather: उत्तरी हवाओं असर, नवंबर में पड़ेगी अच्छी ठंड, गिरेगा पारा, बदलेगा मौसम, पढ़े पूर्वानुमान

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगरा में पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम में बदलाव दिखेगा और बूंदाबांदी के आसार हैं, जबकि बुधवार को बादल छाए रहेंगे। 10 से 20 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है। मंगलवार सुबह न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 17.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है। 8-9 नबंवर से उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। अरब सागर से आ रही नम हवा गंगा के मैदानी क्षेत्रों में सर्दी बढ़ा रही , मौसम शुष्क होने से रात में नम हवाएं ठिठुरन बढ़ा रही है।

यह भी पढ़े..MP News: लापरवाही पर बड़ा एक्शन, 4 कर्मचारी निलंबित, 9 बर्खास्त, वेतन वृद्धि रोकी, 9 को शोकॉज नोटिस

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 10 नवंबर तक एक के बाद एक दो-तीन पश्चिम विक्षोभ आने की संभावना है,इसके प्रभाव से मौसम में भी बदलाव देखने को मिलेगा। पहाड़ों पर पश्चिम विक्षोभ के सक्रिय होने से एनसीआर के मौसम पर प्रभाव पड़ेगा। वर्तमान में लद्दाख, जम्मू कश्मीर में पश्चिम विक्षोभ के आने से पर्वतीय इलाकों में बारिश और बर्फबारी होने की आशंका है, वही इसके प्रभाव से मेरठ में भी बादल छाए रहने और तापमान गिरने की संभावना है।