UPSC Result 2020 : IAS टीना डाबी की बहन रिया ने लहराया परचम, पहले प्रयास में हासिल की 15वीं रैंक

IAS टीना डाबी वर्तमान में राजस्थान कैडर में संयुक्त सचिव वित्त (कर) के पद पर तैनात हैं।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। UPSC ने सिविल सेवा परीक्षा 2020 (UPSC CSE 2020) का अंतिम परिणाम घोषित किया। जिसमें IAS अधिकारी टीना डाबी (tina dabi) की छोटी बहन रिया डाबी (ria dabi) ने 15वीं रैंक हासिल की है। उन्होंने पहले प्रयास में ये कामयाबी हासिल की है। टीना डाबी ने वर्ष 2015 में प्रतिष्ठित परीक्षा में टॉप किया है। वहीँ दिल्ली की रहने वाली रिया अपनी बहन के नक्शेकदम पर चली है।

रिया और टीना दोनों दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी श्रीराम कॉलेज के पूर्व छात्र हैं। IAS अधिकारी ने अपनी छोटी बहन को बधाई देने के लिए इंस्टाग्राम का सहारा लिया। रिया कहती हैं कि उनकी बड़ी बहन 27 वर्षीय टीना डाबी उनकी तैयारी में “एक बड़ी मदद थीं। उन्होंने मुझे बुनियादी बातों के बारे में बताया। आपको तैयारी कैसे करनी है, आपको कौन सी किताबें पढ़नी हैं। लेकिन फिर उसने पांच साल पहले परीक्षा दी थी। जिसके बाद अब तक कई बार पाठ्यक्रम बदलता है, पैटर्न बदलता है, इसलिए आपको खुद ही बहुत कुछ करना होता है।

IAS अधिकारी ने ट्वीट किया कि मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मेरी छोटी बहन रिया डाबी को UPSC 2020 परीक्षा में 15वां स्थान मिला है। IAS टीना डाबी वर्तमान में राजस्थान कैडर में संयुक्त सचिव वित्त (कर) के पद पर तैनात हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Tina Dabi (@dabi_tina)

Read More: MP Weather : अगले 24 घंटे में इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, बिजली गिरने की चेतावनी

बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग, UPSC परिणाम 2020 को 24 सितंबर, 2021 को upsc.gov.in पर टॉपर्स की सूची के साथ घोषित किया गया था। यह परिणाम सिविल सेवा मेन्स परीक्षा 2020 के लिए था। इस बार 761 छात्रों ने टॉपर्स की सूची में जगह बनाई है और बिहार के शुभम कुमार ने AIR 1 के साथ IAS टॉपर बनकर सुर्खियां बटोरी हैं।

UPSC रिजल्ट 2020 के टॉपर्स की सूची से यह भी पता चलता है कि कर्नाटक के 26 उम्मीदवारों और उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल से 9 ने भी सूची में जगह बनाई है। प्रयागराज के 3 उम्मीदवारों ने भी शीर्ष 100 की सूची में जगह बनाई है। हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि शीर्ष 10 उम्मीदवारों में से 5 बिहार और झारखंड से हैं।