UPSC EPFO EO 2020 : उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर, आयोग ने घोषित किया इंटरव्यू शेड्यूल, 421 पदों पर होगी भर्ती, जाने डिटेल

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर शेड्यूल की जांच कर सकते हैं।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। यूपीएससी (UPSC) के छात्रों के लिए बड़ी खबर है। दरअसल संघ लोक सेवा आयोग द्वारा ईपीएफओ के प्रवर्तन अधिकारी और लेखा अधिकारी (UPSC EPFO EO Exam 2020) के पद पर इंटरव्यू का कार्यक्रम (interview schedule) घोषित कर दिया गया है। जो उम्मीदवार ईपीएफओ प्रवर्तन अधिकारी- लेखा अधिकारी की परीक्षा में शामिल हुए थे। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर शेड्यूल की जांच कर सकते हैं।

जारी सूचना के मुताबिक इंटरव्यू 4 जुलाई से शुरू होंगे। वहीं 1 अगस्त को इंटरव्यू का आखिरी दिन शेड्यूल किया गया है। इंटरव्यू के लिए दो पाली निर्धारित की गई है। साक्षात्कार के लिए पहली पाली सुबह 9:00 बजे से शुरू होगी। जबकि दूसरी पाली दोपहर 12:00 बजे से शुरू होगी। UPSC ने सूचना जारी करते हुए कहा है कि परिसर में मोबाइल फोन और अन्य किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट का उपयोग पूरी तरह से प्रतिबंधित होगा। इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी गई है कि अपने साथ मोबाइल फोन साथ लाने से बचें।

Read More : कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर, जल्द मिलेगा नए पे स्केल का लाभ, प्रस्ताव तैयार, सैलरी में होगी वृद्धि

वही जारी सूचना के मुताबिक पहले सत्र में इंटरव्यू के लिए बुलाए गए उम्मीदवारों के लिए रिपोर्टिंग समय सुबह 9:00 बजे है। यूपीएससी कार्यालय में दोपहर के सत्र में साक्षात्कार के लिए बुलाए गए उम्मीदवारों के लिए रिपोर्टिंग समय दोपहर 12:00 बजे निर्धारित किया गया है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि समय से 1 घंटा पूर्व यूपीएससी कार्यालय पहुंचे ताकि किसी भी तरह की असावधानी का सामना ना करना पड़े।।

इसके अलावा सूचना में UPSC ने उम्मीदवारों को इंटरव्यू वाले दिन दस्तावेज की एक सूची ले जाने के भी निर्देश दिए हैं। इंटरव्यू के समय अनुसूची दस्तावेज में दस्तावेजों की सूची का उल्लेख किया गया है। वहीं पात्रता साबित करने के लिए उम्मीदवारों को स्वयं से जुड़े विभिन्न प्रकार के दस्तावेज ले जाना अनिवार्य होगा। साथ ही किसी भी तरह के इलेक्ट्रिक गैजेट के साथ परिसर के अंदर प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी। वहीं यदि कोई उम्मीदवार पात्रता साबित करने में विफल रहता है तो उम्मीदवारों को भर्ती प्रक्रिया में अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा और उनके रिजल्ट घोषित नहीं किए जाएंगे।

Interview Schedule

https://www.upsc.gov.in/sites/default/files/int_Sch_%20421_EO_EPFO_09062022_0.pdf