UPSC Recruitment 2021: इन पदों पर निकली वैकेंसी, आकर्षक वेतन, जाने पात्रता सहित अन्य जानकारी

UPSC Recruitment 2021: पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरणों के लिए नीचे पढ़ें।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। सरकारी नौकरी (Government jobs) की चाह रखने वालों युवाओं के लिए बड़ी खबर है। दरअसल संघ लोक सेवा आयोग (Union public service commission) ने सब डिवीजनल इंजीनियर पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए है। उम्मीदवार UPSC की आधिकारिक साइट http://upsc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन (Online apllication) करने की अंतिम तिथि 30 दिसंबर, 2021 तक है। यह भर्ती (UPSC Recruitment 2021) संगठन में 6 पदों को भरेगा।

पूरी तरह से जमा किए गए ऑनलाइन आवेदन की छपाई की अंतिम तिथि 31 दिसंबर, 2021 तक है। साक्षात्कार की तिथि जिस पर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार को यूपीएससी में अन्य दस्तावेजों के साथ अपने ऑनलाइन आवेदन का प्रिंटआउट लाना आवश्यक है, अलग से सूचित किया जाएगा। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरणों के लिए नीचे पढ़ें।

पात्रता मापदंड

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवार की आयु सीमा 35 वर्ष होनी चाहिए।

Read More : Dewas News : भूमाफ़िया पर देवास पुलिस की बड़ी कार्यवाही, 11840 वर्गफीट सरकारी भूमि कब्जे से हुई मुक्त

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को रुपये का शुल्क देना आवश्यक है। 25/- (पच्चीस रुपये) केवल एसबीआई की किसी भी शाखा में नकद द्वारा या एसबीआई की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीजा/मास्टर क्रेडिट/डेबिट कार्ड का उपयोग करके पैसे भेजकर। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूबीडी / किसी भी समुदाय की महिला उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर आवेदन पत्र भरना होगा। नाम, मोबाइल नंबर, जन्म तिथि, राष्ट्रीयता, लिंग, समुदाय और अन्य विवरणों जैसे विवरणों के साथ पंजीकरण करना होगा।

Apply Link 

  • UPSC की आधिकारिक वेबसाइट http://upsc.gov.in पर जाएं
  • अब “विभिन्न भर्ती पदों के लिए ऑनलाइन भर्ती आवेदन (ओआरए)” अधिसूचना पर क्लिक करें।
  • एक नई विंडो खुलेगी।
  • उम्मीदवारों को एक अधिसूचना मिलेगी जो कहती है, “सब डिविजनल इंजीनियर (सिविल)।”
  • उम्मीदवार अब अप्लाई नाउ ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नियम और शर्तें पढ़ें और फिर आवेदन पत्र भरने के लिए आगे बढ़ें।