Kabul Airstrike: USA ने लिया काबुल नरसंहार का बदला, ड्रोन स्ट्राइक में मार गिराया मास्टरमाइंड

मध्य कमान के कैप्टन बिल अर्बन ने कहा मानवरहित हवाई हमला अफगानिस्तान के नंगहर प्रांत में हुआ।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। बीते दिनों काबुल एयरपोर्ट (kabul airport) पर हुए नरसंहार के बीच अब अमेरिका (USA)  ने बड़ा दावा किया है। अमेरिका ने दावा किया है कि काबुल एयरपोर्ट पर हुए हमले का मास्टरमाइंड (mastermind) मारा गया है। दरअसल अमरीका ने ISIS के ठिकाने पर ड्रोन स्ट्राइक (drone strike) किया था। जिसमें काबुल धमाके के मास्टर माइंड को मार गिराया।

काबुल विस्फोट की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट (ISIS) खुरासान ने ली थी। अमेरिका ने अफगानिस्तान-पाकिस्तान सीमा के पास नंगरहार प्रांत में ड्रोन हमले किए हैं। बताया जा रहा है कि इन हमलों में काबुल धमाकों का मास्टरमाइंड मारा गया है। काबुल हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन (joe biden) ने कहा था कि इन हमलों में जो भी शामिल है, हम उसे नहीं छोड़ेंगे।

Read More: Electricity Bill: बिजली विभाग की लापरवाही, उपभोक्ता को थमाया 62 हजार रूपए का बिल

अमेरिका ने अफगानिस्तान के काबुल में बम धमाकों को अंजाम देने वाले आतंकी संगठन ISIS के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। अमेरिका ने अफगानिस्तान में ISIS के ठिकानों पर ड्रोन हमले किए हैं। अमेरिकी सैन्य बलों ने ISIS-K के खिलाफ अफगानिस्तान के नंगहर प्रांत में हवाई हमला किया और लक्ष्य को मार गिराया हैं। इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड द लेवेंट – खुरासान प्रांत ने काबुल हवाई अड्डे पर हुए विस्फोटों की जिम्मेदारी ली थी जिसमें 100 से अधिक अफगान मारे गए थे।

मध्य कमान के कैप्टन बिल अर्बन ने कहा मानवरहित हवाई हमला अफगानिस्तान के नंगहर प्रांत में हुआ। शुरुआती संकेत हैं कि हमने लक्ष्य को मार गिराया। उन्होंने एक बयान में कहा हमें किसी नागरिक के हताहत होने की जानकारी नहीं है। अगले हफ्ते, 1 सितंबर को, हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा कट्टर इस्लामवादियों के नियंत्रण में होगा।