VIDEO: खाना खाते समय पुलिस ने किया केंद्रीय मंत्री को अरेस्ट, गिरफ़्तारी प्रक्रिया पर उठे सवाल

मुंबई, डेस्क रिपोर्ट। महाराष्ट्र (maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav thackrey) को थप्पड़ मारने की धमकी देने के आरोप में मंगलवार दोपहर करीब 2.25 बजे केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं केंद्रीय मंत्री नारायण राणे (union minister narayan rane) की गिरफ्तारी देश में एक चर्चा का विषय बन गई है। किसी भी केंद्रीय मंत्री को इस तरह से गिरफ्तार करना बेहद ही निराशाजनक और आश्चर्यजनक बताया जा रहा है।

ज्ञात हो कि नारायण राणे को उस वक्त गिरफ्तार (arrest) किया गया है। जब वह दोपहर के समय बैठ कर लंच कर रहे थे। जिसका वीडियो (VIDEO) तेजी से वायरल हो रहा है, वही नारायण राणे की गिरफ्तारी पर बीजेपी नेताओं में आक्रोश है और वह उद्धव ठाकरे के शासनकाल को कई तरह के नामकरण से नवाज रहे हैं। इसके साथ ही मुंबई हाईकोर्ट (mumbai high court) ने केंद्रीय मंत्री के त्वरित सुनवाई की याचिका को रद्द कर दिया है।

नारायण राणे वर्तमान में मुंबई से सिंधुदुर्ग तक भाजपा की ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ के लिए राज्य का दौरा कर रहे थे। यह टिप्पणी उन्होंने सोमवार रात रत्नागिरी जिले के चिपलून में एक रैली के दौरान की गई थी। भाजपा नेता ने दावा किया था कि ठाकरे 15 अगस्त को राज्य के लोगों को दिए गए अपने संबोधन के दौरान स्वतंत्रता के वर्ष को भूल गए थे और भाषण के दौरान उन्हें अपने सहयोगियों के साथ विवरण की जांच करनी पड़ी थी।

Read More: Indore News: DAVV की वेबसाइट हैक, अपलोड हुआ Porn Video, कुलपति ने उठाया ये कदम

नासिक के पुलिस आयुक्त दीपक पांडे ने उत्तरी महाराष्ट्र शहर में राणे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने के बाद उनकी तत्काल गिरफ्तारी के आदेश जारी किए। एक अधिकारी ने कहा कि उसे तटीय रत्नागिरी जिले में पुलिस ने हिरासत में लिया, जहां वह जन आशीर्वाद यात्रा के हिस्से के रूप में यात्रा कर रहा है। अधिकारी ने बताया कि हिरासत में लेने के बाद राणे को संगमेश्वर पुलिस थाने ले जाया गया। ऐसी खबरें थीं कि भाजपा नेता ने उच्च रक्तचाप और शर्करा के स्तर की शिकायत की और उनकी जांच के लिए एक डॉक्टर को बुलाया गया है।