Weather Update : लो प्रेशर- डिप्रेशन सहित मानसून का असर, 17 राज्यों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट, जानें बिहार-दिल्ली-UP पर IMD का पूर्वानुमान

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। बंगाल की खाड़ी (bay of bengal) में बने लो प्रेशर एरिया (low pressure area) का असर आज कई राज्यों में देखने को मिलेगा। वहीं IMD Alert ने सोमवार से छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश सहित उड़ीसा, बंगाल और झारखंड में मौसम के बदलने की तीव्र आशंका जताई गई है। माना जा रहा है कि सोमवार से इन राज्यों में भारी बारिश हो सकती है। हालांकि मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में झारखंड, बंगाल, उड़ीसा सहित मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ और पर्वतीय राज्य में हल्की से मध्यम बारिश (rain) का अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश उत्तराखंड के क्षेत्रों में भी भारी बारिश (heavy rain) जारी रहेगी।

दिल्ली में आज बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है। उत्तर प्रदेश के कई जिले आज बारिश से तरबतर होंगे। दरअसल बंगाल की खाड़ी में दबाव का क्षेत्र निर्मित हो गया। जिसके कारण दक्षिण बंगाल के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश हो रही है। पूर्वी मिदनापुर के अलावा पश्चिमी मिदनापुर में भारी बारिश हो रही है साथ ही 24 परगना, हावड़ा, बांकुरा पूर्व और पश्चिम बर्धमान में भी बारिश का माहौल बना हुआ है। उड़ीसा के कई हिस्सों में रेड अलर्ट जारी किया गया है। राजस्थान में भी आज ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी किया गया है। पश्चिम बंगाल में निम्न दबाव के कारण येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi