Weather Forecast : 17 राज्यों में 23 अगस्त तक बारिश का ऑरेंज अलर्ट, मानसून-लो प्रेशर का दिखेगा असर, जानें दिल्ली-UP पर IMD का पूर्वानुमान

IMD WEATHER

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।  भारी बारिश (heavy rain) का असर देश के कई राज्यों पर दिख रहा है। आम जनजीवन अस्त-व्यस्त है। मौसम विभाग (IMD Alert) ने आज कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना जाहिर की है। इसके लिए रेड और ऑरेंज अलर्ट (red orange alert)  जारी किया गया है। मौसम विभाग(weather department) के मुताबिक 23 अगस्त तक बंगाल की खाड़ी के ऊपर निम्न दबाव (low pressure) के क्षेत्र के प्रभाव से दक्षिण मध्य सहित पर्वतीय राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। हालांकि उत्तर भारत में बूंदाबादी का माहौल बना रहेगा। मौसम विभाग ने आज देश के 8 राज्यों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

वही IMD ने 25 अगस्त तक देश के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मध्य भारत के अलावा मध्य महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल सहित उड़ीसा के कुछ हिस्से भारी बारिश से प्रभावित होंगे। इधर झारखंड में बादल छाए हुए। उड़ीसा के 20 जिले में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसके लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। बंगाल की खाड़ी में शुक्रवार को निम्न दाब के क्षेत्र की संभावना है। जिसके कारण कई राज्यों में अलर्ट घोषित कर दिया गया है।मॉनसून ट्रफ का पश्चिमी छोर अपनी सामान्य स्थिति के दक्षिण में है और अगले दो दिनों तक इसी तरह रहने की उम्मीद है। इसके बाद धीरे-धीरे इसके उत्तर की ओर बढ़ने की उम्मीद है। मॉनसून ट्रफ अपनी सामान्य स्थिति में पहुंच गया है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi