Winter Trip : सर्दियों का लें मज़ा, आज ही बनाएं ट्रिप जाने का प्लान, जानें बजट फ्रेंडली जगह के नाम

घूमने के लिए सर्दियों का महीना सबसे उपयुक्त माना जाता है। अगर आप घूमने के शौकीन है और बजट फ्रेंडली डेस्टिनेशन की तलाश में हैं तो दिसंबर जनवरी के महीने में इन जगहों पर जाना हो सकता है खास

Winter December Trip : दिसंबर का महीना शुरू होने जा रहा है। यह साल का वो महीना होता है, जब लोग घूमने की प्लानिंग करते हैं।.आपको तो पता ही होगा। इस महीने में कड़ाके की ठंड पड़ती है। जो कुछ जगहों पर घूमने के मजे को दोगुना कर देती है। क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए लोगों को मौका भी मिल जाता है लेकिन अगर आप कन्फ्यूज हैं कि आप दिसंबर के महीने में किस जगह पर घूमने जाएं। तो चिंता मत कीजिए आपको हम कुछ बजट फ्रेंडली डेस्टिनेशन्स बताते हैं, जहां आप अपनी दिसंबर की छुट्टियां गुजार सकते हैं।

दिसंबर के महीने में इन जगहों पर करें बजट ट्रैवल

कच्छ

गुजरात राज्य में मौजूद कच्छ के बारें में सभी ने सुना ही होगा। यहां का रण पूरे विश्व भर में अपनी सुंदरता के लिए प्रसिध्द है। यहां के सफेद रेगिस्तान का नज़ारा देखते ही बनता है। अगर आपको कुछ फन एक्टिविटीज का आनंद लेना है तो आप यहां के महोत्सव को इंज़ॉय कर सकते हैं। महोत्सव में आपको सांस्कृतिक कार्यक्रम भी देखने को मिल जाऐंगे।

धर्मशाला

अगर आप एडवेंचर और नेचर लवर हैं तो धर्मशाला आपके घूमने के लिए सबसे उपयुक्त स्थान है।धर्मशाला अपनी प्राकृतिक सुंदरदता से आपका मन मोह लेगा। यहां पर विंटर के समय करने के लिए बहुत सारी स्पोर्ट्स एक्टीविटीज भी है। अगर आप कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आप धर्मशाला जा सकते हैं। धर्मशाला की खास बात है कि यह बहुत कम बजट फ्रेंडली है। यहां पर आप ठंड के सीजन के पूरे मजे उठा पाऐंगे।

दाउकी

दाउकी मेघालय में मौजूद एक फेमस पर्यटन स्थलों में से एक है। जो अपनी क्रिस्टल क्लियर उमनगोट नदी के लिए जानी जाती है। यह नदी कई ऊंची ऊंची पहाड़ियों से घिरी हुई है। दिसंबर के महीने में तापमान गिरने के कारण यहां का माहौल खुशनुमा हो जाता है। लोग ट्रैवलिंग में 7 सिस्टर्स को अक्सर अवॉइड करते हैं लेकिन ये जगहें घूमने की सबसे बेस्ट जगहों में से एक होती है। दाउकी शहर का ब्रिज भी यहां के पर्यटन स्थलों में शामिल है, जिसका आप आनंद उठा सकते हैं।

बिनसर

बिनसर उत्तराखंड में मौजूद पर्यटन स्थल है। यह पहाड़ियों से घिरा हुआ शहर है। इस शहर के प्वाइंट जीरों से आप हिमालय की चोटी केदारनाथ और नंदा देवी के नजारे का आनंद लें सकते हैं। पहाड़ी चोटियों से घिरा होने के कारण इस शहर की सुंदरता देखते ही बनती है। अगर आप उत्तराखंड की ट्रिप प्लान कर रहे हैं तो बिनसर जरूर आएं।