झाबुआ में 1 और बुरहानपुर में 3 पॉजिटिव, इधर 100 साल की बुजुर्ग ने दी कोरोना को मात

मध्य प्रदेश
3D illustration of Coronavirus, virus which causes SARS and MERS, Middle East Respiratory Syndrome

भोपाल।

मध्यप्रदेश(madhyapradesh) में कोरोना(corona) का कहर जारी है। वहीँ लगातार बढ़ रहे मामले सरकार की चिंता का विषय बने हुए हैं। इसी बीच शुक्रवार को प्रदेश के बुरहानपुर(burhanpur) जिले में 3 नए मरीजों की रिपोर्ट(report) पॉजिटिव(positive) आई है। इसी के साथ बुरहानपुर में कोरोना के कुल आंकड़े 210 पहुँच गए हैं। वहीँ बुरहानपुर में अब तक 13 मरीजों की कोरोना संक्रमण से मौत भी हो चुकी है। दूसरी तरफ इंदौर(indore) से एक राहत भारी खबर सामने आई है। जहाँ एक 100 साल की बुजुर्ग महिला ने कोरोना को मात दी है। ठीक होने के बाद आज उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है।

दरअसल शुक्रवार को बुरहानपुर में 3 मरीजों की पुष्टि के बाद संक्रमितों का आंकड़ा 210 पहुँच गया है। वहीँ अब तक 13 मरीजों की मौत भी हो चुकी है।हालांकि राहत की बात ये है की अब तक कुल 89 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। इसी के साथ जिले में अब कुल एक्टिव पॉजिटिव केस 107 है।

बता दें कि इससे पहले बुरहानपुर में कोरोना को लेकर बुधवार को राहत भऱी खबर सामने आई थी। बुधवार को करीब 267 सैंपल की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई, हालांकि 12 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज भी सामने आए थे। जिसके बाद जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 207 तक पहुंच गई थी। वहीं जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह ने बताया था कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्थापित अत्याधुनिक कोविड केयर सेंटर में इलाज करा रहे 50 मरीजों के स्वस्थ्य होने पर उन्हें घर भेज दिया गए था।

झाबुआ में एक कोरोना संक्रमित मिला

झाबुआ(jhabua) जिल में गुरुवार से अभी तक 22 सैंपल(sample) की रिपोर्ट मिली है। जिसमें 21 सैंपल रिपोर्ट निगेटिव(sample report negative) रही लेकिन 1 रिपोर्ट पॉजिटिव निकल गई। झाबुआ जिले में इसे मिलाकर अभी तक कुल 12 कोरोना मरीज हो चुके हैं। वहीँ इससे पहले सोमवार सुबह आई रिपोर्ट में झाबुआ जिले में 4 कोरोना पॉजिटिव और मिले थे। उधर पूर्व में मिले एक कोरोना पॉजिटिव(corona positive) की मौत हो गई थी। जिले में इस तरह से अब तक मरीजों की संख्या 11 पहुँच गयी थी।

कोरोना को मात देकर घर लौंटी शतकवीर वृद्धा

कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित इंदौर में शुक्रवार को एक राहत की खबर सामने आई। जहाँ एक 100 साल की बुजुर्ग महिला ने कोरोना को मात दी है। ठीक होने के बाद उन्हें अस्पताल(hospital) से डिस्चार्ज(discharge) किया गया। जानकारी के अनुसार बुजुर्ग महिला का उपचार अरविंदो अस्पताल(arbindo hospital) में चल रहा था। वहीं ठीक होने के बाद महिला को अस्पताल से छुट्टी मिल गई। उनके हौसले को देखकर डॉक्टरों(doctors) ने ताली बजाकर उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया।