आंदोलन की राह पर MP के 19 हजार पटवारी, आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर, काम काज ठप

mp patwari news

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कर्मचारियों, बिजली कर्मियों के बाद अब पटवारियों ने शिवराज सरकार (Shivraj Government) के मोर्चा खोल दिया है। अपनी 3 सुत्रीय मांगों को लेकर आज मंगलवार 10 अगस्त से प्रदेश के पटवारियों अनिश्चिकालीन हड़ताल पर जा रहे है।खास बात ये है कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के  पटवारी भी हड़ताल पर जाने की तैयारी में है, हालांकि शासन की तरफ से उन्हें काम करने को कहा गया है।

Lockdown Extended: कोरोना केस बढ़ा रहे चिंता, यहां 16 अगस्त तक बढ़ाया लॉकडाउन

पटवारियों (MP Patwari) के हड़ताल पर जाने से आय-जाति के सर्टिफिकेट, जमीन का नक्शा व खसरा रिपोर्ट, बाढ़ राहत, अन्न उत्सव, विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को लाभ आदि कामों पर असर पड़ेगा।इससे पहले 2 अगस्त को पटवारियों ने सामूहिक हड़ताल की थी और 5 अगस्त को वेब पोर्टल, वेब GIS सहित सभी ऑनलाइन कार्यों का बहिष्कार किया और आज 10 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल (Patwari Strike) पर जा रहे है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)