पूर्व सूचना एवं प्रसारण और उच्च शिक्षा सचिव अमित खरे PM Modi के सलाहकार नियुक्त

पूर्व कैबिनेट सचिव पीके सिन्हा और पूर्व सचिव अमरजीत सिन्हा के इस साल सलाहकार के रूप में PMO छोड़ने के बाद वह प्रधान मंत्री कार्यालय में शामिल हुए।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। पूर्व सूचना एवं प्रसारण और उच्च शिक्षा सचिव अमित खरे (Amit khare) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) का सलाहकार नियुक्त किया गया है। खरे (khare) को दो साल के लिए अनुबंध के आधार पर नियुक्त किया गया है।

एक आदेश में कहा गया है कि मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने अमित खरे, IAS (Retired) (जेएच: 1985) को प्रधान मंत्री कार्यालय में प्रधान मंत्री के सलाहकार के रूप में भारत सरकार के सचिव के पद और वेतनमान पर अनुबंध पर नियुक्ति को मंजूरी दी है। आधार, अन्य सामान्य नियमों और शर्तों के अनुसार, जैसा कि भारत सरकार में सचिव स्तर के पुनर्नियुक्त अधिकारियों के मामले में लागू होता है, शुरू में दो साल की अवधि के लिए अगले आदेश तक, जो भी पहले हो।

Read More: संविदा कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, वेतन में होगी 50% की वृद्धि, कैबिनेट की मंजूरी

पूर्व कैबिनेट सचिव पीके सिन्हा और पूर्व सचिव अमरजीत सिन्हा के इस साल सलाहकार के रूप में PMO छोड़ने के बाद वह प्रधान मंत्री कार्यालय में शामिल हुए। खरे 1985 बैच के आईएएस अधिकारी हैं और उन्होंने सरकार में विभिन्न महत्वपूर्ण भूमिकाओं में काम किया है, जिसमें मानव संसाधन विकास मंत्रालय में संयुक्त सचिव और झारखंड के लिए सूचना और प्रसारण मंत्रालय के सचिव शामिल हैं।