कर्मचारियों को जल्द मिलेगा बड़ा तोहफा! एक माह का अतिरिक्त वेतन समेत कई मांगों पर बनी सहमति, शासन को भेजा जाएगा प्रस्ताव

employee news

Employees extra pay : मध्य प्रदेश के वनकर्मियों के लिए अच्छी खबर है। जल्द वनकर्मियों को पुलिस की भांति एक माह का अतिरिक्त वेतन मिलेगा । खबर है कि वनमंत्री विजय शाह की मौजूदगी में हुई बैठक में इस बात पर सहमति बनी है। जल्द ही इसका प्रस्ताव वन मुख्यालय तैयार मप्र शासन को भेजा जाएगा। यहां से मंजूरी मिलने के बाद इसे लागू कर दिया जाएगा।इसका लाभ करीब 20000 कर्मंचारियों को मिलेगा।

हड़ताल की चेतावनी के बाद मंत्री ने बुलाई थी बैठक

दरअसल, प्रदेश में 20 हजार से अधिक वन कर्मचारी मैदानी पदस्थापना में हैं और वे कई सालों से साल में एक माह का वेतन अतिरिक्त देने की मांग कर रहे है। हाल ही में वन कर्मचारियों ने हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी थी, जिसके बाद वन मंत्री ने बैठक बुलाई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वनकर्मियों के प्रतिनिधियों के साथ हुई वनमंत्री विजय शाह की बैठक में अतिरिक्त वेतन समेत 12 मांगों पर सहमति बनी थी। इसके बाद अब प्रशासनिक स्तर पर इन मांगों को लेकर मंथन शुरू हो गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)