MP: पंचायत सचिव समेत 4 निलंबित, 4 कर्मचारियों को नोटिस, 2 राजस्व निरीक्षकों पर जुर्माना

mp news suspended

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में लापरवाही पर एक बार फिर बड़ी कार्रवाई हुई है। उमरिया में एक अधिकारी और शिक्षक, गुना में आरईएस विभाग के भृत्य, दतिया में पंचायत सचिव को निलंबित (Suspended) कर दिया गया है। वही दतिया में 3 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और आगर-मालवा में एक उपयंत्री को नोटिस जारी किया गया है।इसके अलावा सीधी में 2 राजस्व निरीक्षकों पर जुर्माना भी लगाया गया है।

MP News : तहसीलदारों-नायब तहसीलदारों की नवीन पदस्थापना, जानें किसको कहां भेजा

उमरिया कलेक्टर (Umaria Collector) संजीव श्रीवास्तव ने पर्यक्षेक परियोजना मानपुर परिक्षेत्र ताला को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अविधि में इनका मुख्यालय जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास उमरिया नियत किया गया है। यह कार्रवाई निरीक्षण के दौरान केंद्रों की सतत निगरानी नही होना और मुख्यालय में निवास न करते हुए संपर्क एप में भ्रामक उपस्थिति दर्ज कराने, स्व सहायता समूह को अनावश्यक आर्थिक लाभ से शासन को आर्थिक क्षति पहुंचाने के चलते की गई है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)