MP के लाखों किसानों के लिए राहत भरी खबर, फसल बीमा की राशि पर ताजा अपडेट, इस दिन खाते में आएंगे पैसे, तैयारियां शुरू

cg farmers

PM Fasal Bima Yojana 2023 : मध्य प्रदेश के लाखों किसानों के लिए अच्छी खबर है। मंगलवार 13 जून को प्रदेश के 44 लाख किसानों को वर्ष 2021 की फसल बीमा राशि ट्रांसफर की जाएगी। इसको लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है। इसके लिए 13 जून को राजगढ़ में किसान कल्याण महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है, इसमें रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के भी शामिल होने की संभावना है।

13 जून को मिलेगी किसानों को राशि

हाल ही में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रीवा के एक कार्यक्रम में कहा था कि मेरे किसान भाइयों, 13 जून को राजगढ़ में होने वाले “किसान कल्याण महाकुंभ” में ₹2100 करोड़ की ब्याज की राशि भरकर किसानों को ब्याज मुक्त किया जाएगा। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की ₹2900 करोड़ की राशि अन्नदाताओं के खातों में डाली जाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)