75 साल का दूल्हा धूमधाम से निकला बारात लेकर, अचानक दुल्हन ने फोन पर शादी से किया इनकार, कारण जानकर रह जाएंगे हैरान

Marriage in up

कहावत है..उमर पचपन की और दिल बचपन का। अब जब  55 की उम्र में बचपन हो सकता है तो 75 में जवानी भी हो ही सकती है। ऐसा ही एक 75 साल का जवान बड़ी धूमधाम से बारात लेकर अपनी दुल्हन के घर पहुंचने ही वाला था, लेकिन ऐन मौके पर दुल्हन को गुस्सा आ गया और उसने शादी से इनकार कर दिया। हालांकि दूल्हे मियां ने अब भी हार नहीं मानी और उनका कहना है कि वो जल्द ही दुल्हन की मर्जी के मुताबिक बारात लेकर उसके घर पहुंचेंगे। क्या है ये सारा माजरा..आइये जानते हैं।

75 साल का दूल्हा

ये किस्सा है उत्तर प्रदेश के बांदा का। नरैनी तहसील के रिसौरा गांव में 75 साल के बुजुर्ग रामसजीवन की शादी तय हुई। इसके लिए पूरी तैयारी की गई। 22 अक्टूबर को बारात निकलनी थी। इससे पहले महिलाओं ने मंगलगीत गाए, द्वारचार हुआ और बाकी रस्में भी निभाई गई। शाम को मंदिर में दर्शन कर रामसजीवन लगभग 500 बारातियों के साथ हमीरपुर निकल ही चुके थे। लेकिन तभी एक फोन आया और शादी के रंग में भंग पड़ गया।

दुल्हन ने किया शादी से इनकार

ये फोन दुल्हन ने किया था। उसने ये कहकर शादी से इनकार कर दिया कि बारातियों की संख्या बहुत ज्यादा है और वो इतने लोगों का स्वागत सत्कार नहीं कर कर सकती है। इस कारण रास्ते से ही बारात वापस मुड़ गई। दुल्हन के इनकार ने दूल्हे का दिल तोड़ दिया, लेकिन भरोसा नहीं टूटा। रामसजीवन का कहना है कि अब भी उनकी अपनी होने वाली दुल्हन से बात होती है और उन दोनों में बेहद प्रेम है। उनका कहना है कि इस बार भले ही शाटी टल गई हो लेकिन अब वो चुपके चुपके जाएंगे और बिना शोर शराबे के अपनी दुल्हन को ब्याह कर ले आएंगे। उन्होने कहा कि वो थोड़ा इंतजार कर रहे हैं और कुछ समय बाद उनकी शादी उसी लड़की से हो जाएगी। अब आगे क्या होगा ये तो फिलहाल कोई नहीं जानता लेकिन इस समय रामसजीवन की प्रेम कहानी और अधूरी शादी की दास्तान इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है।

 


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News