आजादी का 75वां अमृत महोत्सव : 11 से 17 अगस्त तक घर-घर फहराएं तिरंगा, दृष्टि बाधित छात्राओं की अपील

11 से 17 अगस्त तक घर-घर तिरंगा फहराये एवं आजादी का अमृत महोत्सव मनाए।

ग्वालियर, डेस्क रिपोर्ट। आजादी के 75वें अमृत महोत्सव (75th Amrit mahotsav of independence) के मौके पर ग्वालियर नगर निगम (Gwalior Municipal Corporation) द्वारा आत्म ज्योति दृष्टिबाधित कन्या विद्यालय में तिरंगा यात्रा निकाली गई। जिसका नेतृत्व ग्वालियर नगर निगम के सभापति मनोज तोमर एवं नगर निगम एडिशनल कमिश्नर मुकुल गुप्ता ने किया। आत्मज्योति दृष्टिबाधित कन्या विद्यालय से शुरू हुई तिरंगा रैली मैं छात्रा सपना ने लोगों से अपील की क़ि 11 से 17 अगस्त तक घर-घर तिरंगा फहराये एवं आजादी का अमृत महोत्सव मनाए।

आजादी का 75वां अमृत महोत्सव : 11 से 17 अगस्त तक घर-घर फहराएं तिरंगा, दृष्टि बाधित छात्राओं की अपील

इससे पहले छात्राओं ने मुख्य अतिथि नगर निगम सभापति मनोज तोमर एवं नगर निगम अपर आयुक्त मुकुल गुप्ता के स्वागत में दृष्टि बाधित छात्राओं ने स्वागत गीत भी गाया। नगर निगम ग्वालियर सभापति के द्वारा आत्म ज्योति आवासीय दृष्टिबाधित कन्या विद्यालय की व्यवस्थाओं का अवलोकन किया गया एवं यहां पर की व्यवस्थाओं का प्रशंसा भी की।

Read More : लाखों पेंशनर्स के पेंशन पर आई बड़ी अपडेट, PFRDA की बड़ी तैयारी, सितंबर महीने से मिलेगा गारंटीड पेंशन का लाभ!

वहीँ मौके पर उनके द्वारा 15 हजार की आर्थिक सहायता व्यक्तिगत निधि से की गई। साथ ही नगर निगम ग्वालियर से भी अन्य सहायता प्रदान करने का आश्वासन यहां के आत्मज्योति आवासीय दृष्टिबाधित कन्या विद्यालय की संचालिका को दिया गया। स्कूल की ओर से प्रिंसिपल रजनी मुले दिनेश सेठ, चारू सेठ, डॉक्टर मित्तल, अर्चना सांखला एवं अन्य स्वयंसेवी उपस्थित थेI