MP के 4.75 लाख पेंशनरों के लिए बड़ी अपडेट, हर महीने पेंशन में 17000 तक नुकसान, जानें कब मिलेगा लाभ?

Minimum Wages

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। 7th Pay Commission. एक तरफ केन्द्रीय कर्मचारियों-पेंशनरों का महंगाई भत्ता और महंगाई राहत एक बार फिर बढ़ने की चर्चाएं तेज है, वही दूसरी तरफ मध्य प्रदेश के पौने पांच लाख पेंशनरों (MP Pensioners) का 31 % महंगाई राहत पर अबतक फैसला नहीं हो पाया है। इस देरी के कारण मध्य प्रदेश के 4 लाख 75 हजार पेंशनरों को अबतक सिर्फ 17 प्रतिशत ही डीआर मिल रहा है और हर महीने मिलने वाली पेंशन में 17000 रुपए तक का नुकसान हो रहा है।

8 लाख कर्मचारियों-पेंशनरों को तोहफा, 203% DA के साथ मिलेगा 5 महीने का एरियर, जानें कितनी बढ़ेगी सैलरी

छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से जवाब ना मिलने के कारण प्रदेश के 4 लाख 75 हजार पेंशनरों को केवल 17 प्रतिशत डीआर मिल रहा है, जबकि केंद्र के पेंशनरों को 34 प्रतिशत। इससे पेंशनरों की हर महीने मिलने वाले पेंशन में 1200 से 17000 रुपए तक का नुकसान हो रहा है। मप्र में पेंशनर्स की न्यूनतम पेंशन 7750 रुपए और अधिकतम 1 लाख 10 हजार रुपए तक है। अधिनियम के तहत जब तक दोनों राज्य पेंशनरों के महंगाई राहत बढ़ाने पर सहमत नहीं होते तब तक उन्हें बढ़ी हुई महंगाई राहत नहीं दी जाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)