MP कर्मचारियों का महंगाई भत्ता हुआ 38%, फिर भी कर्मचारी संघ नाराज, सरकार पर लगाया भेदभाव का आरोप

Pooja Khodani
Published on -
orop

MP Employee DA Hike 2023: चुनावी साल में मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने राज्य के 7.50 लाख कर्मचारियों को तोहफा देते हुए महंगाई भत्ते में 4 फीसदी की बढ़ोतरी की है, जिसके बाद कर्मचारियों का महंगाई भत्ता केन्द्र के समान 38 फीसदी हो गया है, बावजूद इसके कर्मचारी संगठन खुश नही है, क्योंकि डीए को 1 जनवरी 2023 से लागू किया गया है, जब केन्द्र सरकार ने इसे जुलाई 2022 से लागू किया है,  कर्मचारियों ने एमपी सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाया है।

तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ के प्रदेश सचिव उमाशंकर तिवारी का कहना है कि मध्य प्रदेश सरकार द्वारा जारी 4% महंगाई भत्ता कर्मचारियों के साथ बहुत बड़ा धोखा है, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह द्वारा केंद्रीय दर और केंद्रीय तिथि से महंगाई भत्ता देने की बात कई बार कही गई है लेकिन इस बार भी जुलाई 2022 से मिलने वाला महंगाई भत्ता जनवरी 2023 से प्रदान किया जा रहा है जो कि न्यायोचित नहीं है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)