Corona: इंदौर में 84 अन्य मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव, 1000 के ऊपर पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

इंदौर।आकाश धोलपुरे

प्रदेश में कोरोना का केंद्र बन चुका इंदौर संक्रमित मरीजों की संख्या में हजार का आंकड़ा पार कर चुका है। जहां पर गुरुवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक इंदौर जिले में 84 नए पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। जिसके साथ ही इंदौर जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या एक हजार का आंकड़ा पार करते हुए 1029 तक पहुंच चुकी है। वहीं गुरुवार को 2 लोगों की मौत के बाद मरने वाले की संख्या 55 हो गई है। राहत की बात यह है है कि अब तक 77 मरीज इस महामारी से ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं।

दरअसल इंदौर में कोरोना(corona) का प्रभाव रुक नहीं रहा है। बुधवार को 26 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद गुरुवार को 84 नए संक्रमित मामले की पुष्टि इंदौर सीएमएचओ(cmho) प्रवीण जडिया ने की है। सीएमएचओ द्वारा जारी कोरोना बुलेटिन में 428 लोगों का कोरोना टेस्ट(corona test) किया गया था। जिनमें से 84 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव(positive) आने के बाद 344 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव(negative) आई है। वही 2 मरीजों की मौत के बाद इंदौर में कोरोना महामारी से मरने वाले की संख्या 55 पहुंच गई।

वहीं दूसरी तरफ पुलिस(police) विभाग(department) के लोगों द्वारा तेज़ी से संक्रमण में आने की वजह से पुलिस विभाग के 32 नमूने प्राप्त किए गए थे। जिनमें से सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इससे पहले बुधवार को जिन 26 लोगों के रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। वे सभी पहले से ही पीली श्रेणी(yellow category) के अस्पताल(hospital) में क्वॉरेंटाइन(quarantine) थे। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब उन्हें रेड कैटेगरी(red category) के अस्पताल में शिफ्ट(shift) किया जाएगा। वही इंदौर में अबतक संस्थाओं में क्वॉरेंटाइन किए गए लोगों की कुल संख्या 674 है। जबकि इंदौर के अस्पतालों में 897 पॉजिटिव मरीजों का इलाज चल रहा है।