शिवराज और “महाराज” के सामने बड़ी संख्या में कांग्रेसी लेंगे भाजपा की सदस्यता, मंत्री ने देखी कार्यक्रम की तैयारी

ग्वालियर, अतुल सक्सेना

मध्यप्रदेश में 27 सीटों पर प्रस्तावित उप चुनावों की तारीखों के एलान से पहले अब भाजपा और कांग्रेस अपनी बिसात बिछाने लगी हैं। भाजपा को सरकार में लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले ग्वालियर चंबल संभाग में सबसे अधिक 16 सीटें हैं इसलिए यहाँ पर सबका फोकस है। इसलिए इन सीटों पर पकड़ मजबूत करने के लिए तेजी से सिंधिया समर्थक भाजपा में शामिल हो रहेहैं। ग्वालियर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की मौजूदगी में एक बड़ा कार्यक्रम होगा जिसकी तैयारियों का ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने जायजा लिया।

ग्वालियर के फूलबाग मैदान पर आने वाली 22,23 और 24 अगस्त को बड़े पैमाने पर भाजपा का सदस्यता अभियान चलेगा। बताया जा रहा है कि इसमें बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा में शामिल होंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सहित भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। इस दौरान ग्वालियर चंबल संभाग के सेकडों कांग्रेसी कार्यकर्ता भाजपा की सदस्यता लेंगे। कार्यक्रम स्थल और तैयारियों का जायजा लेने ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर मंगलवार को फूलबाग मैदान पहुंचे। उनके साथ कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह, नगर निगम आयुक्त संदीप माकिन, एसपी अमित सांघी, एडीएम किशोर कन्याल सहित नगर निगम और जिला प्रशासन के कई अधिकारी मौजूद थे।

निरीक्षण के बाद ऊर्जा मंत्री ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस की कमलनाथ सरकार में जनता विरोधी काम हुए ग्वालियर चंबल सम्भाग के कार्यकर्ताओं का अपमान किया गया, जिन श्रीमंत सिंधिया के चेहरे पर सरकार बनाई उन्हें ही दरकिनार कर दिया, जो वचन जनता से किये उन्हें नजरअंदाज कर दिया इसलिए अब ऐसे कार्य कर्ता ओन सम्मान की खातिर कांग्रेस छोड़ रहे हैं और भाजपा में आ रहे हैं। क्योंकि भाजपा विकास की बात करती है युवाओं की बात करती गई रोजगार की बात करती है।