MP School: सीएम राइज स्कूलों को लेकर आई नई चुनौती, शिक्षकों को साबित करनी होगी उपयोगिता

MP School: यहां आप CM Rise hall Ticket विवरण, डाउनलोड कैसे करें और सीधे डाउनलोड लिंक प्राप्त कर सकते हैं।

nata

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट मध्य प्रदेश राज्य मुक्त विद्यालय शिक्षा बोर्ड (MPSOS) ने सीएम राइज  (CM Rise school) शिक्षक चयन परीक्षा 2021 (CM Rise Teacher Selection Exam 2021) के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया (Online Process) पूरी कर ली थी। कई उम्मीदवारों ने आवेदन किया था और सीएम राइज एडमिट कार्ड 2021 की प्रतीक्षा भी कर रहे थे। अब MPSOS 28.11.2020 को ऑनलाइन परीक्षा आयोजित कर रहा है।

बता दें कि मध्य प्रदेश में सरकार ने 276 सरकारी स्कूलों को सीएम राइज स्कूल बनाने के लिए शामिल किया है। इन स्कूलों को निजी स्कूलों की तर्ज पर सर्वसुविधायुक्त बनाया जाएगा। वहीं शिक्षकों को अलग से ट्रेनिंग दी जा रही है।। जिसके बाद उन्हें स्कूलों में पदस्थ किया जाएगा।

वहीं आ रही जानकारी के मुताबिक शिक्षकों की गई है उसमें 200 से अधिक शिक्षक और प्राचार्य खरे नहीं पाए गए हैं। जिसके बाद अब इन शिक्षकों को अपनी उपयोगिता साबित करने के लिए लिखित परीक्षा और इंटरव्यू से गुजरना होगा। यह परीक्षा दो सत्रों में 28 नवंबर को होगी।

मामले में डीपीआई का कहना है कि योजना से न केवल शैक्षणिक गुणवत्ता बल्कि स्कूलों के अनुसार अन्य सुविधा पर भी काम किया जा रहा है। स्कूलों में परिवहन की सुविधा सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने पर भी काम किया जा रहा है जल्द यह काम को पूरा कर लिया जाएगा।

Read More: मध्य प्रदेश के कर्मचारियों-अधिकारियों को बड़ी राहत, जल्द मिलेगी ये सुविधा

वही जो शिक्षकों पात्र होंगे वह उन्हें स्कूलों में रहेंगे जहां वह फिलहाल कार्यरत हैं। वहीं परीक्षा के बाद शिक्षक नए साल में ही सीएम राजे स्कूल में प्रवेश ले पाएंगे इसके अलावा शिक्षकों के रिटायरमेंट पर 5 साल से ज्यादा का समय बचा हुआ है। वहीं परीक्षा में बैठने के लिए पात्र होंगे।

MPSOS अधिसूचना के अनुसार, शिक्षक रिक्ति 2021 के लिए कुल मिलाकर विभिन्न रिक्तियों को आवंटित किया गया है। जिन आवेदकों ने इस पद के लिए आवेदन किया है, वे उम्मीदवार लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करके आपका सीएम राइज परीक्षा प्रवेश पत्र डाउनलोड करते हैं और कॉल में सीएम राइज शिक्षक चयन परीक्षा तिथि और स्थान दिया जाता है। मध्य प्रदेश राज्य मुक्त विद्यालय शिक्षा बोर्ड लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर उम्मीदवारों का चयन करेगा। उसके बाद चयनित आवेदकों को एमपी राज्य में कहीं भी नियुक्त किया जाएगा।

परीक्षा का नाम- सीएम राइज शिक्षक चयन परीक्षा 2021

  • परीक्षा योजना- ऑनलाइन परीक्षा
  • परीक्षा तिथि – 28.11.2021
  • आधिकारिक वेबसाइट – www.mpsos.nic.in

सीएम राइज शिक्षक चयन परीक्षा एडमिट कार्ड 2021 कैसे डाउनलोड करें

  • आधिकारिक वेबसाइट www.mpsos.nic.in पर जाएं
  • सीएम राइज एडमिट कार्ड के लिए लिंक खोजें, लिंक पर क्लिक करें।
  • अपना पंजीकरण नंबर, पासवर्ड और जन्म तिथि दर्ज करें और फिर गेट एडमिट कार्ड बटन दर्ज करें।
  • उसके बाद आपका कॉल लेटर स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • आप प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं और परीक्षा कक्ष में ला सकते हैं।

www.mpsos.nic.in एडमिट कार्ड के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। यहां आप सीएम राइज हॉल टिकट विवरण, डाउनलोड कैसे करें और सीधे डाउनलोड लिंक प्राप्त कर सकते हैं।