Jabalpur News: मासूम से रेप का आरोपी हाई कोर्ट से मांग रहा है जिंदगी की भीख,15 मार्च को मामले में अंतिम सुनवाई

संदीप कुमार,जबलपुर। साढ़े तीन साल की मासूम बच्ची से बलात्कार कर उसकी हत्या करने वाले आरोपी ने अब हाईकोर्ट(Jabalpur High Court)की शरण ली है। हाईकोर्ट जस्टिस प्रकाश श्रीवास्तव और जस्टिस वीरेन्द्र सिंह की युगलपीठ ने प्रकरण से संबंधित अंतिम सुनवाई के लिए 15 मार्च 2021की तारीख निर्धारित की है।

नाबालिग से बलात्कार और हत्या के मामले में आरोपी को हुई मौत की सजा
आरोपी ने साढ़े तीन साल की मासूम बच्ची से बलात्कार कर उसकी हत्या कर दी थी। इसके बाद उसे मृत्युदण्ड की सजा से दण्डित किया गया था। और अब आरोपी ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। जिसके बाद हाईकोर्ट जस्टिस प्रकाश श्रीवास्तव और जस्टिस(Justice) वीरेन्द्र सिंह की युगलपीठ ने प्रकरण से संबंधित दस्तावेज पक्षकारों को देने के निर्देष जारी किए है। अंतिम सुनवाई 15 मार्च को निर्धारित की।

ये भी पढ़े-माफियाओं के हौसले बुलंद, खनिज विभाग का मिल रहा संरक्षण, एक रॉयल्टी पर महीनों तक चल रही ओवरलोड गाड़ियां

जिला कोर्ट के फैसले को हाईकोर्ट में दी चुनौती
छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा कोर्ट के विशेष न्यायाधीश ने साढ़े तीन साल की बच्ची से दुष्कर्म कर उसकी हत्या करने के मामले में दोषी को मृत्युदंड की सजा दी है। न्यायालय ने प्रकरण में सहआरोपी को सात साल के कारावास की भी सजा सुनाई थी।

ये भी पढ़े-करीना कपूर ने इंस्टाग्राम पर बेटे के जन्म के 7 दिन बाद शेयर की पहली फोटो

10 रुपये का नोट दिखाकर बच्ची को पास बुला किया था दुष्कर्म
मामला 17 जुलाई का है जब मुख्य आरोपी ने 10 रूपये का नोट दिखाकर बच्ची को अपने पास बुलाया और कमरे में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। दुराचार के दौरान बच्ची की मौत हो गयी थी,जिसके बाद मुख्य आरोपी ने अपने साथी धनपाल के साथ मिलकर शव को बोरी में भरकर माचागोरा बांध में फेंक दिया था। पुलिस ने तीन दिन बाद बच्ची का शव बरामद कर मामला दर्ज किया था।