लापरवाही पर गाज : इंदौर आईजी योगेश देशमुख का एक्शन- 2 टीआई लाइन अटैच

इंदौर आईजी योगेश देशमुख इन दिनों काफी तीखे है मूड में नजर आ रहे हैं जहां मंगलवार को डीआरपी लाइन में वार्षिक पुलिस सम्मेलन के दौरान उन्होंने एमटीओ को सस्पेंड (Suspend) किया था वहीं आज याने बुधवार को आईजी शहर के थानों के निरीक्षण पर निकले और इसके बाद दो थाने के थाना प्रभारियों पर गाज गिरी है।

INDORE IG

इंदौर, आकाश धोलपुरे। एक दिन पहले इंदौर आईजी योगेश देशमुख (Indore IG Yogesh Deshmukh) ने जहां लापरवाही के मामले में इंदौर पुलिस (Indore Police) के अधिकारियों व अधीनस्थ पुलिसकर्मियों (Policeman) को वार्षिक सम्मेलन में जमकर फटकार लगाई थी वही एक दिन बाद आईजी इंदौर ने दो थाना प्रभारियों (TI) के थानों का औचक निरीक्षण करने बाद उन्हें लाइन अटैच कर दिया है।

दरअसल, इंदौर आईजी योगेश देशमुख इन दिनों काफी तीखे है मूड में नजर आ रहे हैं जहां मंगलवार को डीआरपी लाइन में वार्षिक पुलिस सम्मेलन के दौरान उन्होंने एमटीओ को सस्पेंड (Suspend) किया था वहीं आज याने बुधवार को आईजी शहर के थानों के निरीक्षण पर निकले और इसके बाद दो थाने के थाना प्रभारियों पर गाज गिरी है।

दरअसल, थानों का औचक निरीक्षण करने निकले आईजी देशमुख ने सबसे पहले कनाडिया थाने पहुंचकर पूरे रिकॉर्ड खंगाले और अनियमितताएं मिलने के बाद थाना प्रभारी आर.डी. कानवा को लाइन अटैच कर दिया। इसके बाद आईजी योगेश देशमुख सीधे भंवरकुआं थाने पहुंचे जहां उन्हें उचित साफ-सफाई नजर नहीं आई, जिस पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की और जब थाने संबंधी रिकॉर्ड खंगाले तो कई अनियमितताएं आईजी को मिली जिसके बाद थाना प्रभारी इंद्रेश त्रिपाठी को भी लाइन अटैच (Line attachment) कर दिया। एक ही दिन में दो थाना प्रभारियों (Police Station Incharge) को लाइन अटैच करने की खबर शहर के सभी थानों पर पहुंच गई और सभी थाना प्रभारियों ने अपने रिकार्ड व्यवस्थित करने की जुगत शुरु कर दी। अब सभी थाना प्रभारी थाने की साफ-सफाई से लेकर सारी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद करने में लगे हुए हैं ताकि आईजी योगेश देशमुख का तीखे तेवर का सामना उन्हें ना करना पड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here