जबलपुर लोकायुक्त की कार्रवाई, पेंशन अधिकारी को 19 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

लोकायुक्त पुलिस ने यह कार्रवाई सहायक ग्रेड 2 जिला शिक्षा अधिकारी पाटन में पदस्थ कर्मचारी की शिकायत पर की है।

जबलपुर, संदीप कुमार। जबलपुर (Jabalpur) में लोकायुक्त पुलिस (Lokayukta Police) ने कलेक्ट्रेट कार्यालय स्थित जिला पेंशन शाखा में पदस्थ सहायक पेंशन अधिकारी (pension officer) को 19 हजार रु की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। लोकायुक्त पुलिस ने यह कार्रवाई सहायक ग्रेड 2 जिला शिक्षा अधिकारी पाटन में पदस्थ कर्मचारी की शिकायत पर की है।

यह भी पढ़ें…Love Jihad के मामले में हिंदू संगठन ने निकाली रैली, गृह मंत्री के नाम थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपा

वेतनमान के अनुमोदन हेतु माँगी थी रिश्वत
जानकारी के अनुसार जबलपुर लोकायुक्त निरीक्षक स्वप्निल दास ने बताया कि जिला शिक्षा विभाग पाटन में पदस्थ रवि मिश्रा सहायक ग्रेड 2 सातवे वेतनमान आयोग के अनुमोदन के लिए 38 सेवा पुस्तिका हेतु प्रति पुस्तिका 500 रु के हिसाब से 19 हजार रु रिश्वत की मांग की थी। जिसकी शिकायत रवि मिश्रा ने जबलपुर लोकायुक्त एसपी से की। जिसके बाद रवि मिश्रा की शिकायत पर लोकायुक्त निरीक्षक स्वप्निल दास ने अपनी टीम के साथ जाल बिछाया और सहायक पेंशन अधिकारी चैतन्या सराफ को 19 हजार रु रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा। बतादें कि लोकायुक्त ने पेंशन कार्यालय में ही सहायक पेंशन अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की।

कार्रवाई के दौरान यह रहे मौजूद
जबलपुर लोकायुक्त पुलिस (Jabalpur Lokayukta Police) ने सहायक पेंशन अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अब उसकी संपत्ति पर भी जाँच करेगी। आज की कार्रवाई के समय निरीक्षक स्वप्निल दास, भूपेंद्र दीवान, राजेश पटेल, दिनेश दुबे मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें… Bhopal : गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने पर कांग्रेस का प्रदर्शन, बीजेपी को आड़े हाथों लिया