MP में लापरवाही पर एक्शन- शिक्षक निलंबित, 15 को नोटिस, 68 सीएचओ का वेतन काटा

भिण्ड में राष्ट्रीय महत्व के उन्मुखीकरण कार्यक्रम में अनुपस्थित रहने वाले 13 कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

mp

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP News) में लापरवाह अधिकारियों कर्मचारियों पर एक्शन का दौर जारी है। एक तरफ बालाघाट कलेक्टर ने सहायक ग्रेड-3 को निलंबित कर दिया है वही दूसरी तरफ भिंड में राष्ट्रीय महत्व के उन्मुखीकरण कार्यक्रम में अनुपस्थित रहने वाले 13 कर्मचारियों और हरदा में स्कूल संचालन में अनियमितता पाये जाने पर 2 शिक्षकों को नोटिस जारी किया गया है। इधर, होशंगाबाद के टीकाकरण केंद्रों पर अनुपस्थित रहे 68 CHO का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए गए है।

यह भी पढ़े.. Bank Holidays 2021: जल्द निपटा लें जरुरी काम, अक्टूबर में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक

बालाघाट कलेक्टर (Balaghat Collector) डॉ गिरीश कुमार मिश्रा ने बैहर विकासखंड के अंतर्गत शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला (Government School) पाथरी में सहायक ग्रेड-3 के पद पर पदस्थ विक्रांत धुर्वे को तत्काल प्रभाव से निलंबित (Supended) कर दिया है। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय कार्यालय विकासखंड अधिकारी परसवाड़ा रखा गया है। विक्रांत धुर्वे के विरूद्ध भादवि की धारा 376, 323 एवं 506 के तहत प्रकरण दर्ज होने एवं उसे 16 सितम्बर 2021 से 48 घंटे से अधिक समय तक पुलिस अभिरक्षा में रखे जाने के कारण उसके विरूद्ध निलंबन की कार्यवाही की गई है।

होशंगाबाद में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (Hoshangabad CMHO0 डॉ प्रदीप मोजेस ने जिले के विभिन्न ब्लॉकों के 68 सीएचओ (कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर) का 1 दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए हैं।आरोप है कि 22 सितम्बर बुधवार को संचालित गर्भवती एवं धात्री महिलाओं के विशेष टीकाकरण अभियान में जिले के सभी ब्लॉकों में पदस्थ 68 सीएचओ केंद्र पर अनुपस्थित रहे, जिससे कार्य बाधित और कई महिलाएं इसके लाभ से वंचित हो गई।इसी लापरवाही पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा कार्यवाही कर सभी CHO का एक दिन का वेतन और मानदेय काटा गया है।

यह भी पढ़े.. खुशखबरी : मप्र के इन शिक्षकों को बड़ा तोहफा, वेतनमान के आदेश जारी

हरदा (Harda0 जिला शिक्षा केन्द्र के जिला परियोजना समन्वयक सीएस मरावी के द्वारा शालाओं का औचक निरीक्षण के दौरान प्राथमिक शाला कोलवां में पदस्थ दोनों शिक्षक के हस्ताक्षर उपस्थिति पंजी में थे परंतु एक ही शिक्षक उपस्थित पाया गया। शाला में न तो पुस्तकें बांटी गई और न ही शाला परिसर की सफाई कराई गई। डीपीसी ने इस संबंध में दोनों शिक्षकों को नोटिस जारी किये है।

13 कर्मचारियों अधिकारियों को नोटिस

भिण्ड (Bhind) में राष्ट्रीय महत्व के उन्मुखीकरण कार्यक्रम में अनुपस्थित रहने वाले 13 कर्मचारियों (Employees) को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। प्राचार्य डाईट भिण्ड ने बताया कि राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वे 2021 के तहत डाईट में राष्ट्रीय महत्व के उन्मुखीकरण कार्यक्रम में बिना किसी पूर्व सूचना के अनुपस्थित रहने पर 13 अधिकारी और कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी कर 2 वेतनवृद्वि रोकने का प्रस्ताव वरिष्ठ कार्यालय को भेजने के निर्देश दिए गए है। इसके अलावा 3 दिवस में सप्रमाण जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए है। समयावधि में जवाब प्रस्तुत ना करने पर एक पक्षीय कार्यवाही की जावेगी।

इन अधिकारियों-कर्मचारियों को नोटिस

  • क्लस्टर एनएएस प्रभारी राजीव सिंह भदौरिया बडापुरा।
  • राजीव शर्मा बरोही।
  • संजय सिंह राजावत बिलाव।
  • गिरीश कुमार थापक खनेता।
  • भूपेन्द्र सिंह यादव कन्या मौ।
  • प्राचार्य जनशिक्षा केन्द्र शा.हाईस्कूल बरोही।
  • प्राचार्य जनशिक्षा केन्द्र शाउमावि मसूरी।
  • प्राचार्य जनशिक्षा केन्द्र शाउमावि क्र.2।
  • प्राचार्य जनशिक्षा केन्द्र शा.हाईस्कूल डिडी।
  • प्राचार्य जनशिक्षा केन्द्र शाउमावि असवार।
  • प्राचार्य जनशिक्षा केन्द्र शाकउमावि मेहगांव।
  • प्राचार्य जनशिक्षा केन्द्र शाबाउमावि मिहोना ।
  • क्लस्टर एनएएस प्रभारी दबोह महिपाल सिंह कौरव।