आखिर विवेक तंखा ने क्यों दी शिवराज को बधाई

भोपाल।

कांग्रेस (congress) से राज्यसभा (rajyasabha) सांसद विवेक तंखा (vivek tankha) ने मुख्यमंत्री (chief minister) शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) को ट्वीट (tweet) करके बधाई दी है। उन्होंने उन्हें यह बधाई भारत में एक नया रिकॉर्ड बनाने के लिए दी है।

दरअसल विवेक तंखा ने तंज कसते हुए शिवराज से कहा है कि आप बिना मंत्रिपरिषद के सरकार चलाने वाले देश के सबसे लंबे समय के मुख्यमंत्री बन गए हो। विवेक तंखा ने यह भी लिखा है कि इससे पहले यह रिकॉर्ड 24 दिन तक येदुरप्पा के नाम था जिन्होंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में बिना मंत्रिपरिषद के सरकार चलाई थी। आप दोनों में संयोग यह भी है कि दोनों चौथी बार के मुख्यमंत्री हो और दोनों ही सरकार गिराकर मुख्यमंत्री बने हो।

विवेक तंखा पहले भी मध्यप्रदेश में शिवराज द्वारा मंत्रिमंडल गठन ना करे जाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट तक में जाने की बात कह चुके हैं ।उनका साफ तौर पर कहना है कि कोरोना महामारी के संक्रमण से निपटने के लिए मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल का गठन बेहद जरूरी है जोकि शिवराज ने अब तक नहीं किया और यह सब बताता है कि सरकार इस समस्या से निपटने के लिए किस हद तक अगंभीर है।