कमलनाथ के बाद अब दिग्विजय ने शिवराज को लिखा पत्र, कर्मचारियों को लेकर की ये मांग

भोपाल।

प्रदेश में 21 दिन के सख्त लॉक डाउन के बीच किसी तेरा जीवन यापन कर रहे चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी के वेतन को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है।

मंगलवार को अपने लिखे पत्र में दिग्विजय सिंह ने कहा है कि मध्य प्रदेश में मंत्रियों के निजी स्थापना में कार्य करने वाले चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की सेवा मंत्रिमंडल के बन जाने से 20 मार्च को समाप्त हो गई। जिसके तुरंत बाद ही देशव्यापी लॉक डाउन कर दिया गया। जिसके कारण सभी निम्न आय वर्ग के कर्मचारी को अब जीवनयापन के कोई साधन नहीं बचे हैं। वर्तमान हालत में उनके लिए कोई दूसरा काम धंधा या नौकरी कर पाना भी संभव नहीं है। ऐसी स्थिति में उन्हें मानवीय आधार पर मार्च-अप्रैल और मई माह का पूरा वेतन दिया जाना चाहिए। पूर्व मुख्यमंत्री सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से अपील है कि 20 मार्च तक मंत्री स्थापना में कार्यरत चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को 3 महीने का पूरा वेतन दिए जाने हेतु आवश्यक निर्देश प्रदान करें।

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री ने केंद्र एवं राज्य की नीतियों की सराहना करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के कारण लॉक डाउन से अनेक गरीब, मजदूर एवं निजी प्रतिष्ठान व फैक्ट्रियों में काम करने वाले लोगों को राहत देने के लिए केंद्र एवं राज्य सरकारों ने इसके नियोक्ता से लॉक डाउन के दौरान इनका वेतन नहीं काटने का आग्रह किया है। यह निश्चित है मानवीय कदम है।

कमलनाथ के बाद अब दिग्विजय ने शिवराज को लिखा पत्र, कर्मचारियों को लेकर की ये मांग