Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

Rahul Gandhi : प्रियंका गांधी की हुंकार ‘मेरे भाई न कभी डरे हैं न कभी डरेंगे’

Priyanka Gandhi came in support of Rahul Gandhi : ये कोई पहली बार नहीं है..जब जब राहुल गांधी पर राजनैतिक हमले हुए, आलोचना हुई, उनका मखौल उड़ा, उन्हें कमज़ोर बताया गया..प्रियंका गांधी डटकर उनके साथ खड़ी रहीं। एक बार फिर उन्होने भाई का साथ दिया है और कहा है कि ‘मेरे भाई न कभी डरे हैं न कभी डरेंगे।’ अदालत ने राहुल गांधी को मानहानि के मामले में दो साल की सजा सुनाई है जिसके बाद पूरी कांग्रेस और राहुल के समर्थक उनके पक्ष में सामने आ गए हैं। ज़ाहिर तौर पर प्रियंका भी उनमें हैं..लेकिन ये राजनीतिक घटनाक्रम होने से बहुत ज्यादा एक बहन का होना है।

भाई राहुल के साथ बहन प्रियंका

बात थोड़ी पीछे से शुरू करते हैं। राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं..और जब उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी वाड्रा इस यात्रा में शामिल हुईं तो उन्होने मंच से राहुल गांधी के लिए कुछ ऐसा कहा जो सिर्फ एक राजनीतिक संबोधन नहीं था। उसमें अपने भाई के लिए ढेर सारा प्यार, विश्वास और झोला भर हौंसला भी था। इससे पहले यात्रा के दौरान राहुल गांधी पर जितने भी आरोप लगे, सवाल उठे..राहुल ने खुद होकर कोई जवाब नहीं दिया। लेकिन प्रियंका ने शुरूआत में ही सबको खरी खरी सुना दी। उन्होने कहा कि -मेरे भाई सबसे ज्यादा गर्व तुम पर है ‘ पूरा सत्ता का ज़ोर लगाया गया। सरकार ने इनकी छवि को खराब करने हज़ार करोड़ रूपये खर्च किए लेकिन ये सच्चाई से पीछे नहीं हटे। इनपर एजेंसिया लगाई गई लेकिन ये डरे नहीं। योद्धा हैं।’ प्रियंका ने अपने साहसी अंदाज में भरे मंच से कहा कि अडानी अंबानी जी ने बड़े से बड़े नेता खरीद लिए, देश के सारे पीएसयू खरीद लिए, देश की मीडिया खरीद ली लेकिन मेरे भाई को नहीं खरीद पाए और न कभी खरीद पाएंगे।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।