सिंधिया पर कांग्रेस के निशाने के बाद ग्वालियर चंबल के इस दिग्गज ने दिया करारा जवाब

ग्वालियर, अतुल सक्सेना

मध्यप्रदेश में प्रस्तावित 27 सीटों पर उपचुनावों की तारीखों का भले ही अभी एलान नहीं हुआ हो लेकिन भाजपा और कांग्रेस के नेताओं ने एक दूसरे पर जुबानी हमले तेज कर दिये हैं। कांग्रेस के निशाने पर ज्योतिरादित्य सिंधिया हैं और वो उन्हें हर मुद्दे पर घेर रही है। हालांकि भाजपा का हर नेता इसका माकूल जवाब दे रहा है और इस बार ग्वालियर चंबल संभाग के इस दिग्गज नेता ने कांग्रेस को जवाब दिया है।

पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस सवाल उठा रही है कि कांग्रेस में रहते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया अपनी ही सरकार पर सवाल उठाते थे, सड़कों पर उतरने की धमकी देते थे तो अब क्या हुआ अब क्यों नहीं उतरते सड़कों पर? अब कई नहीं किसानों, युवाओं की बात करते? कांग्रेस के इस सवाल का करारा जवाब ग्वालियर चंबल संभाग के दिग्गज नेता, मुरैना सांसद एवं केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने दिया है। शांत स्वभाव के लिए जाने जाने वाले केंद्रीय मंत्री तोमर ने कांग्रेस के बयानों पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार के समय वो मुद्दे विद्यमान थे, इसलिए सिंधिया जी ने विरोध किया थे, लेकिन अब भारतीय जनता पार्टी की सरकार है हमारी सरकार जनकल्याण के काम में लगी हुई है, सभी वर्गों के हित का ख्याल रखा जा रहा है, इसीलिए विरोध की कोई बात ही नहीं है।

सिंधिया की ग्वालियर चंबल से दूरी के सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने कहा ” आएंगे चिंता मत करो”। सिंधिया के सामने अभी और कांग्रेस नेताओं के भाजपा में शामिल होने के सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हाँ बिल्कुल अभी कार्यक्रम बन रहा है सभी लोग मिलकर कार्यक्रम करेंगे। उधर केंद्रीय मंत्री के इस बयान के बाद भाजपा और कांग्रेस दोनों खेमों में हलचल तेज हो गई है।