एयर इंडिया का Indore को बड़ा तोहफा, दुबई के बाद शारजाह के लिए सीधी उड़ान, टिकट बुकिंग में उत्साह

Indore-Sharjah flight का किराया इंदौर-दुबई उड़ान के समान होने की संभावना है, क्योंकि दोनों गंतव्यों के लिए यात्रा का समय लगभग समान है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। संयुक्त अरब अमीरात (UAE ) भारत-पाकिस्तान टी-20 मैच, दुबई महोत्सव और पर्यटन और व्यावसायिक गतिविधियों सहित कई कारणों से यात्रियों को आकर्षित कर रहा है। आगामी Air India इंदौर-दुबई उड़ान (Indore Dubai flight) के लिए टिकटों की बुकिंग में परिलक्षित हो रहा है। एक नवंबर से शुरू होने वाली इंदौर-शारजाह उड़ान (Indore Sharjah flight) को लेकर भी उत्साह बढ़ रहा है।

इंदौर-शारजाह सीधी उड़ान शुरू करने की घोषणा के बाद, संभावित यात्रियों में उत्साह बढ़ रहा है। हालांकि यह अगले महीने से शुरू हो जाएगा, लेकिन शहर में ट्रैवल एजेंटों के दफ्तरों पर सवाल उठने लगे हैं। ट्रैवल एजेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (TAFI) के एमपी चैप्टर के अध्यक्ष टीके जोस ने कहा कि 1 नवंबर को एयर इंडिया (Air India) द्वारा इंदौर-शारजाह उड़ान शुरू करने की खबर से यात्री काफी उत्साहित थे। उन्होंने कहा कि उनके कई ग्राहक शारजाह के लिए दूसरी उड़ान शुरू होने पर खुशी जाहिर की थी।

Read More: त्योहार से पहले कर्मचारी-अधिकारियों को मिली सौगात, वेतन में 15 हजार रुपये की बढ़ोतरी, आदेश जारी

शारजाह का किराया दुबई के समान होने की संभावना है

इंदौर-शारजाह उड़ान का किराया इंदौर-दुबई उड़ान के समान होने की संभावना है, क्योंकि दोनों गंतव्यों के लिए यात्रा का समय लगभग समान है। शारजाह और दुबई लगभग 40 किमी दूर हैं। शारजाह की उड़ान में यात्री लगभग 40 मिनट में दुबई पहुंच सकते हैं क्योंकि दोनों शहरों के बीच परिवहन के प्रचुर साधन हैं। शारजाह उड़ान के लिए टिकट बुकिंग अभी तक एयर इंडिया द्वारा नहीं खोली गई है। इकोनॉमी क्लास का शुरुआती किराया 12,000 रुपये के आसपास हो सकता है और 44,000 रुपये तक जा सकता है। बिजनेस क्लास के मामले में शुरुआती किराया 41,000 रुपये से लेकर 60,000 रुपये तक हो सकता है।

टी-20 भारत-पाक मैच का क्रेज टिकटों पर दिखा

जोस ने कहा कि शारजाह की उड़ान से पहले यात्री दुबई की उड़ान के लिए बहुत उत्साह दिखा रहे हैं। विशेष रूप से 20 अक्टूबर के लिए, क्योंकि भारत और पाकिस्तान के बीच टी -20 विश्व कप (T20 World Cup) का एक मैच उसी तारीख को दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। फ्लाइट के बिजनेस क्लास की सभी 12 सीटों के टिकट बिक चुके हैं। इकोनॉमी क्लास की 152 सीटों में से सिर्फ 4 सीटें शनिवार शाम तक बिना बिके रह गईं।