MP Politics : उमा के बाद चर्चाओं में अजय विश्नोई का ट्वीट, क्या है सियासी मायने

पाटन विधायक अजय विश्नोई (MLA Ajay Vishnoi) ने शराब दुकाने खोलने को लेकर ट्वीट किया है। इस ट्वीट के बाद BJP में हलचल तेज हो चली है।

अजय विश्नोई

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) में नई शराब दुकानें खोलने  (Open New Liquor Shops) को लेकर जारी ग्वालियर आबकारी आयुक्त राजीव चंद्र दुबे (rajeev chandra dubey ) के आदेश को भले ही शिवराज सरकार (Shivraj Government) ने रद्द कर दिया हो लेकिन सियासत अब भी जारी है। कांग्रेस के साथ साथ BJP अपनों से भी घिरती नजर आ रही है। उमा भारती के बाद अब वरिष्ठ बीजेपी नेता (Senior Leader) और पाटन विधायक अजय विश्नोई (MLA Ajay Vishnoi) ने शराब दुकाने खोलने को लेकर ट्वीट किया है। इस ट्वीट के बाद BJP में हलचल तेज हो चली है।

दरअसल, BJP के सत्ता मे आने के बाद से ही पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक अजय विश्नोई (Ajay Vishnoi) लगातार चर्चाओं में है। ट्वीटर (Twitter) के माध्यम से वे कभी मंत्रिमंडल विस्तार तो कभी पार्टी द्वारा वरिष्ठों की अनदेखी को लेकर सवाल खड़े करते है। अब उनके एक और ट्वीट (Tweet) ने सियासी गलियारों और BJP में हलचल पैदा कर दी है, शराब दुकानें खोलने से पहले अवैध शराब दुकानें बंद करने की बात कही है।

अजय विश्नोई ने ट्वीट कर लिखा है कि शराब की नई दुकान एक भी न खोले अथवा जितनी मर्जी उतनी खोल ले परंतु यह सुनिश्चित करे कि गांव गांव में चल रही अवैध शराब दुकाने बंद हो जाएंगी। हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब अजय विश्नोई ने अपनी ही पार्टी की घेराबंदी की हो, इसके पहले भी अजय विश्नोई कई मामलों में अपनी ही पार्टी की मुश्किलें बढ़ा चुके है। हाल ही में मंत्रिमंडल विस्तार (Cabinet Expansion) और मंत्रियों के प्रभार जिलों को लेकर उन्हें ट्वीट किया था।

इससे पहले शराब दुकानों को लेकर उमा भारती (Uma Bharti) के विरोध के स्वर सुनाई दिए थे। उमा ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा (JP Nadda) से अपील की थी वे बीजेपी शासित राज्यों में शराबबंदी करें। उन्होंने बिहार (Bihar) और गुजरात (Gujrat) का उदाहरण भी दिया था।