बीजेपी के परिवारवाद के आरोप पर अखिलेश यादव ने दिया जवाब, कहा ‘आप भी अपना परिवार बढ़ा लें, किसने रोका है’

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव, डिंपल यादव सहित उनके परिवार के 5 लोग इस बार चुनावी मैदान में हैं। इसे लेकर भाजपा लगातार नेपोटिज्म का आरोप लगाती आ रही है। इसपर सवाल पूछे जाने पर उन्होंने बीजेपी नेताओं को अपना परिवार बढ़ाने की सलाह दे डाली।

Akhilesh Yadav reply on the charge of nepotism : समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव पर बीजेपी और पीएम मोदी लगातार परिवारवाद का आरोप लगाते आए हैं। हालाँकि अखिलेश यादव भी उनपर पलटवार करने का मौक़ा चूकते नहीं हैं। हाल ही में जब उनसे फिर इस बाबत सवाल पूछा गया तो उन्होंने बड़े ही मज़ेदार तरीक़े से इसका जवाब दिया।

बीजेपी लगातार लगा रही है परिवारवाद का आरोप

अखिलेश यादव, उनकी पत्नी डिंपल यादव सहित यादव परिवार के पांच सदस्यों को अलग-अलग सीट से टिकट दिया गया है। भारतीय जनता पार्टी लगातार इसे लेकर नेपोटिज्म का आरोप लगाती आई है। उसका आरोप है कि परिवारवाद और वंशवाद ही  उनका असली चेहरा है और समाजवाद से उनका कोई लेना देना नहीं है। उनपर परिवारवाद और वंशवाद की राजनीति इतनी हावी हो गई है कि वो पार्टी के दूसरे कार्यकर्ताओं और नेताओं को भूल ही गए हैं।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।