टिकट कटने से नाराज सांसद समर्थकों ने BJP कार्यालय पर जड़ा ताला, मचा बवाल, पुलिस ने संभाला मोर्चा

angered-by-cut-ticket-supporters-of-bodh-singh-bhagat-locked-the-bjp-office-in-mp

बालाघाट।

शहडोल से वर्तमान सांसद ज्ञान सिंह के बाद बालाघाट-सिवनी सीट से सांसद बोध सिंह भगत टिकट कटने से समर्थक नाराज हो गए है। रविवार को उनके समर्थकों ने भाजपा कार्यालय पर जमकर हंगामा किया।बात इतनी बढ़ गई कि पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ा। प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। पार्टी ने उनकी जगह इस बार ढाल सिंह बिसेन को उम्मीदवार बनाया है, जिससे समर्थकों में आक्रोश व्याप्त हो गया है। बता दे कि  वर्ष 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में बालाघाट सीट से भगत लगभग एक लाख वोटों से चुनाव जीते थे।

दरअसल, 29  मार्च को पार्टी ने लोकसभा उम्मीदवारों की एक लिस्ट जारी की थी, जिसमें बोध सिंह का टिकट काट इस बार ढाल सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है।जिसके चलते भगत समर्थकों ने नाराजगी जाहिर की है। रविवार सुबह साढ़े 11 बजे समर्थकों ने बीजेपी कार्यालय के सामने जमकर प्रदर्शन किया। इतना ही नही समर्थकों ने  पूर्व कृषि मंत्री व बालाघाट विधायक गौरीशंकर बिसेन के खिलाफ भी नारेबाजी की और भाजपा कार्यालय पर ताला लगा दिया। ढाल सिंह के समर्थक भी सामने आ गए और दोनों गुटों में जमकर विवाद हुआ। दो घंटे तक प्रदर्शनकारियों ने कार्यालय के सामने धरना-प्रदर्शन किया। अनबन और विरोध के बीच यहां ढाल सिंह ने भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक ली।हैरानी की बात तो ये रही कि समर्थक यहां भाजपा कार्यालय में विरोध करते नजर आए पर बोध सिंह भगत न तो समर्थकों को समझाने पहुंचे और न ही बैठक में शामिल हुए।

भगत को टिकट नही तो देंगें इस्तीफा

इसी हंगामे के बीच पार्टी कार्यकर्ताओं ने भी ऐलान कर दिया कि अगर बोध सिंह भगत को टिकट नहीं मिली तो लगभग 300 से अधिक पार्टी कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे देंगे। इस ऐलान के बाद बालाघाट से लेकर भोपाल तक भाजपा में खलबली मच गई। पार्टी के फैसले से नाराज भगत के समर्थक बिसेन की उम्मीदवारी रद्द करने की मांग की है।