कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, दिग्गज नेता ने दिया पार्टी से इस्तीफा

पूर्व मंत्री

तिरुवनंतपुरम, डेस्क रिपोर्ट। कांग्रेस (congress) को एक बार फिर से बड़ा झटका लगा है। दरअसल कांग्रेस के दिग्गज नेता ने पार्टी से अपने 43 साल पुराने रिश्ते को खत्म करने का फैसला किया है। इसके साथ ही उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता (primary membership) से इस्तीफा (resign) दे दिया है। जिसके बाद प्रदेश कांग्रेस की टीम ने दिग्गज नेता को प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित (Expelled) करने का प्रेस नोट जारी किया।

दरअसल अनुशासनहीनता के आरोप में निलंबित कांग्रेस नेता और KPCC के पूर्व महासचिव के पी अनिल कुमार (KP Anil kumar) ने मंगलवार को कहा कि वह पुरानी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं।उन्होंने कहा कि हालांकि उन्होंने पिछले महीने उनके खिलाफ पार्टी की कार्रवाई के बाद अपना स्पष्टीकरण जमा कर दिया था, लेकिन निलंबन को अभी तक वापस नहीं लिया गया है।

Read More: Lockdown News: कोरोना केसों पर राज्य सरकार का बड़ा फैसला, इन 8 शहरों में प्रतिबंध की घोषणा

उन्होंने तिरुवनंतपुरम में संवाददाताओं से कहा कि मैं कांग्रेस पार्टी के साथ अपने 43 साल पुराने रिश्ते को खत्म कर रहा हूं। नेता द्वारा इस्तीफे की घोषणा के तुरंत बाद, केपीसीसी प्रमुख के सुधाकरन ने एक प्रेस नोट जारी कर कहा कि कुमार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया है।

केरल में कांग्रेस ने एआईसीसी द्वारा राज्य में पार्टी के जिला प्रमुखों के चयन पर सार्वजनिक रूप से नाराजगी व्यक्त करने के लिए पूर्व विधायक के शिवदासन नायर के साथ अनिल कुमार को “अस्थायी रूप से निलंबित” किया था।