जल्द होगी निगम मंडलों में नियुक्तियां, 19 को सीएम हाउस में अहम बैठक

shivraj sarkar

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मंत्रिमंडल विस्तार के साथ अब निगम मंडल (corporation board) में भी नियुक्तियों का दौर जल्द शुरू होगा। इसमें संगठन के लिए समर्पित कार्यकर्ताओं समेत विधानसभा चुनाव में हारे हुए नेताओं को भी एडजस्ट किया जाएगा। इसके अलावा मंत्री पद पाने से वंचित रहने वाले विधायकों को भी कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया जा सकता है। इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj singh chouhan) संगठन नेताओं से चर्चा कर रहे हैं।

तीन से चार वरिष्ठ बनेंगे मंत्री
19 जनवरी को ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) के भोपाल आगमन के दौरान सीएम हाउस में भी महत्वपूर्ण बैठक होगी, जिसमें इस मामले पर निर्णय लिया जा सकता है। गौरतलब है कि सिंधिया समर्थकों को एडजस्ट करने के फेर में भाजपा के कई सीनियर विधायक मंत्री बनने से वंचित रह गए हैं। इनमें वे नेता भी शामिल हैं जो शिवराज कैबिनेट में दो से तीन बार मंत्री रह चुके हैं। संगठन इन नेताओं को महत्व देना चाहता है। तय यह किया गया है कि तीन से चार वरिष्ठ नेताओं को क्षेत्रीय और जातीय संतुलन के हिसाब से मंत्री बनाया जाएगा। इसके साथ ही कुछ विधायकों को निगम मंडल में कैबिनेट मंत्री दर्जे के साथ एडजस्ट किया जाएगा। सरकार इसके लिए अध्यादेश पहले ही ला चुकी है। अब विधानसभा में शीतकालीन सत्र में इसे पेश करने की तैयारी है। इसके साथ ही जातिगत गणित साधने कुछ विधानसभा चुनाव हारे हुए नेताओं को भी निगम मंडल और आयोग में पदाधिकारी बनाया जाएगा। इसके साथ ही विकास प्राधिकरण में भी नियुक्तियां की जाएगी।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।