विधानसभा चुनाव: मप्र के इन 25 IAS अधिकारियों की लगेगी ड्यूटी, आदेश जारी, 3 मार्च को ब्रीफिंग

रविवार को इसके लिए आदेश जारी किया है। वही 3 मार्च को मंत्रालय में इसकी ब्रीफिंग (briefing) भी की जाएगी।

IAS

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। चुनावी तारीख के ऐलान के बाद अधिकारियों की ड्यूटी (duty) तय की जा रही है। इसी बीच मध्य प्रदेश कैडर (madhya pradesh cadre) के 25 आईएएस अधिकारी (IAS Officer) की ड्यूटी 5 राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly elections) में लगाई गई है।

दरअसल पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। इसके बाद अधिकारियों की ड्यूटी तय की जा रही है। वहीं मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार (shivraj government) ने रविवार को इसके लिए आदेश जारी किया है। वही 3 मार्च को मंत्रालय में इसकी ब्रीफिंग (briefing) भी की जाएगी।

Read More: MP Politics: एक बार फिर शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में कमलनाथ, बनाई ये रणनीति

बता दे कि चुनाव में जिन अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। उनमें अजीत कुमार, राजू शर्मा, अलका श्रीवास्तव, धनराज एस, अभिषेक सिंह, आशीष कुमा,र शशि भूषण सिंह, जगदीश जटिया, राम प्रताप सिंह जादौन, अशोक कुमार चौहान, सपना निगम, छोटे सिंह, सरिता बाला ओम प्रजापति, गौतम सिंह, हरि सिंह मीणा, गिरीश शर्मा, कृष्ण त्रिपाठी सहित निकुंज कुमार श्रीवास्तव भी शामिल है।

वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के 3 संभाग में कमिश्नर का पद रिक्त हो गया है। रीवा कमिश्नर रहे राजेश जैन के रिटायरमेंट के बाद चंबल सहित शहडोल और रीवा संभाग पूरी तरह से रिक्त हैं।

ज्ञात हो कि पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण का मतदान 27 मार्च को होगा। पुडुचेरी में एक चरण में वोटिंग 6 अप्रैल को होगी। तमिलनाडु में भी 6 अप्रैल को मतदान होगा। केरल में एक चरण में चुनाव होंगे। जिसके लिए नोटिफिकेशन 12 मार्च और मतदान 6 अप्रैल होगा। असम में तीन चरण में चुनाव होंगे। पहले चरण का चुनाव 27 मार्च, दूसरे चरण का चुनाव 1 अप्रैल और तीसरे चरण के चुनाव 6 अप्रैल को होंगे। पांचों राज्यों के नतीजे 2 मई को आएंगे।