विधानसभा कर्मचारियों को मिलेंगे आवास, पहले चरण में बनेंगे 40 मकान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश विधानसभा (Madhya Pradesh Vidhan sabha) विधायकों (MLA) के साथ अब सचिवालय (Secretariat) के कर्मचारियों के लिए मकान उपलब्ध कराएगी। प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा (Protem Speaker Rameshwar Sharma) ने तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के लिए 40 मकान बनाए जाने की स्वीकृति दे दी है, मकान छह करोड़ की लागत से बनाए जाएंगे।

मध्यप्रदेश विधानसभा अभी तक विधायकों के लिए मकान बना कर देती थी। प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने सचिवालय के कर्मचारियों की समस्याओं को देखते हुए उनके मकान बनाए जाने की स्वीकृति दी है। पहले चरण में 40 मकान बनाए जाने की स्वीकृति दी गई है। विधायक विश्रामगृह के सामने 20 आई टाइप व 20 एच टाइप मकान 6 करोड़ रुपए की लागत से बनाए जाएंगे।

टेंडर के बाद राजधानी परियोजना के माध्यम से निर्माण कार्य भी प्रारंभ किया जा रहा है। सचिवालय के सभी श्रेणी के अधिकारी कर्मचारियों को संपदा संचालनालय के माध्यम से गृह विभाग उपलब्ध कराता था, लेकिन अमले को पर्याप्त आवास नहीं मिला था। कर्मचारियों की निरंतर मांग बनी रहती थी।

स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कर्मचारियों की समस्याओं को देखते हुए मकान बनाए जाने की स्वीकृति दे दी है। मकान बनाए जाने की स्वीकृति देने के बाद मध्य प्रदेश विधान सभा सचिवालय कर्मचारी संघ के उपाध्यक्ष अनुराग पाठक समेत अन्य पदाधिकारियों ने प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा का आभार व्यक्त किया। पाठक का कहना है कि स्पीकर ने कर्मचारियों की कई सालों से आवास की चल रही समस्या का समाधान कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here