कांग्रेस MLA पर हमला, गाली-गलौज, कोतवाली के सामने जान से मारने की धमकी

957

श्योपुर।
हमेशा विवादों में रहने वाले मध्यप्रदेश (madhypradesh) के श्योपुर से कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल (Congress MLA Babu Jandel from Sheopur) पर बुधवार को बदमाशों ने जानलेवा हमला कर दिया।इतना ही नही जब विधायक व उनके गार्ड ने रोकने की कोशिश की तो बदमाशों ने उन्हें गालियां देना शुरु कर दिया औऱ फिर कोतवाली के  सामने जान से मारने की धमकी तक दे डाली। हैरानी की बात तो ये है कि हमलावर कांग्रेस छोड़कर गए पूर्व विधायक बृजराज सिंह चौहान (Former MLA Brijraj Singh Chauhan) के कट्टर समर्थक हैं और वे पहले भी विधायक को कई बार धमकी दे चुकी है। फिलहाल मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

दरअसल, घटना बड़ौदा रोड स्थित पेट्रोल पंप के सामने बुधवार की है। यहां विधायक जंडेल अपने बड़े भाई के घर से अपने घर जाने के लिए निकले थे, तभी बड़ौदा रोड स्थित पेट्रोल पंप के सामने विटारा ब्रेजा कार क्रमांक एमपी 31 सीए 1731 में सवार चकआसन गांव निवासी राधे मीणा व प्रेमसर गांव निवासी विष्णु मीणा ने उनकी कार को टक्कर मारने का प्रयास किया, जिसे ड्राइवर की सूझबूझ से बचा लिया और पीछे कर ली लेकिन इसके बाद भी बदमाश नही रुके और दोबारा कार से टक्कर मारने का प्रयास किया। इस पर ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उन्होंने गालियां देना शुरु कर दिया और विधायक जान से मारने की धमकी दे डाली।हैरानी की बात तो ये है कि यहां डायल 100 व यातायात पुलिसकर्मी भी मौजूद थे, लेकिन किसी ने कुछ नही कहा।

मामला यही खत्म नही हुआ इसके बाद विधायक ने पुलिस अफसरों को सूचना दी और सीधा एफआईआर कराने थाने पहुंचे और करीब 40 मिनट थाना प्रभारी का इंतजार करते रहे। जैसे ही थाना प्रभारी आए, बदमाश भी कोतवाली के नीचे बाइक से पहुंच गए और उनके समर्थकों की तरफ अंगुली उठाकर कहा कि छोड़ेंगे नही। खास बात तो ये रही कि ऐसा करते हुए देखने के बावजूद कोतवाली पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने की काेई कोशिश नहीं की।फिलहाल दोनों आरोपियों को खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और तलाश जारी है।

बता दे कि बाबूलाल जंडेल वही है जिन्हे हाल ही में 11 साल पुराने सिंचाई विभाग के इंजीनियर से मारपीट के मामले में भोपाल की विशेष अदालत से एक साल की सजा सुनाई गई थी और वह जेल चले गए थे। हालांकि 15 दिनों के अंदर ही जबलपुर हाईकोर्ट ने उन्हे राहत देते हुए उनकी जमानत मंजूर कर ली थी और अब वे जमानत पर बाहर है।

दोनों बदमाश आदतन अपराधी हैं। उन पर हत्या तक के मुकदमे दर्ज हैं। इनके खिलाफ कई केस पूर्व से लंबित हैं। पहले भी यह बदमाश फोन पर मारने की धमकी व गाली-गलौज कर चुके हैं दोनों बदमाश कांग्रेस छोड़कर गए पूर्व विधायक बृजराज सिंह चौहान के कट्टर समर्थक हैं।

बाबू जंडेल,कांग्रेस विधायक , श्योपुर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here