मध्य प्रदेश : सांप्रदायिक दंगा कराने की कोशिश नाकाम, तीसरी आंख की मदद से पुलिस ने मंदिर में छेड़छाड़ करने वाले आरोपी सतीश को दबोचा

प्रदेश में त्योहारों के मद्देनजर पुलिस के बंदोबस्त तेज है। पुलिस और कैमरे पूरी तरह मुस्तैद, सायबर टीम अलर्ट। मैदानी बल चप्पे-चप्पे पर तैनात। पुलिस त्योहारों को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने हेतु पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। पुलिस अधीक्षक ने आमजन से की अपील-त्यौहार सद्भावना पूर्ण तरीके से मनाए। किसी प्रकार की अफवाह पर ध्यान ना दें, ना ही बढ़ावा दे। माहौल खराब की कोशिश करने वालो के खिलाफ सख्त कार्यवाही की चेतावनी भी दी है।

बुरहानपुर शेख रईस। प्रदेश में त्योहारों के मद्देनजर पुलिस के बंदोबस्त तेज है। पुलिस और कैमरे पूरी तरह मुस्तैद, सायबर टीम अलर्ट। मैदानी बल चप्पे-चप्पे पर तैनात। पुलिस त्योहारों को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने हेतु पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। पुलिस अधीक्षक ने आमजन से की अपील-त्यौहार सद्भावना पूर्ण तरीके से मनाए। किसी प्रकार की अफवाह पर ध्यान ना दें, ना ही बढ़ावा दे। माहौल खराब की कोशिश करने वालो के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी है।

पिछले कई घटना क्रमों की तरह एक बार फिर पुलिस ने बेहद तेजी-फुर्ती के साथ काम करते हुए एक विवादास्पद घटनाक्रम का निराकरण कुछ घंटों में कर दिया। कल दिनांक 02.05.22 की शाम एक व्यक्ति द्वारा मालीवाड़ा हनुमान मंदिर में मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। पुलिस ने प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए तत्काल चार टीमें बनाकर आरोपी की तलाश शुरू कर दी। थाना कोतवाली में अपराध क्रमांक 246/22 धारा 295 ipc का दर्ज किया गया। पुलिस टीम ने तत्काल क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले। फ़ुटेज के माध्यम से पुलिस ने कुछ ही घंटों में ही आरोपी की पहचान कर ली। आरोपी सतीश पिता दिवाकर चौहान जाति बड़गुर्जर, उम्र 28 साल, निवासी राजघाट चकला तिराहा के पास को गिरफ्तार कर लिया गया। पिछले दिनों की कई घटनाओं में पुलिस ने तत्काल मोर्चा संभालते हुए कुछ ही घण्टो में आरोपियों को धर-दबोचा है।

एसपी की आमजन से अपील

पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढ़ा ने आमजन से शांतिपूर्ण तरीके से अपने त्यौहार मनाने की अपील की है। पुलिस द्वारा चाक-चौबंद व्यवस्था करते हुए पूरी तैयारी की गई है। पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में पुलिस बल ने मोर्चा संभाल लिया है। पूरे शहर में मोबाइल पैट्रोलिंग पार्टी, फिक्स पॉइंट्स, क्विक रिएक्शन फोर्स, रिजर्व फोर्स सभी पूरी तरह मुस्तैद रहेंगे। चप्पे-चप्पे पर लगे सीसीटीवी कैमरों से शहर के सभी चौराहे, मार्ग, धार्मिक स्थल , संवेदनशील स्थानों सभी की 24×7 निगरानी सीधे कंट्रोल रूम से की जा रही है।