जीतू पटवारी ने कहा ‘1 लाख कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी नेतृत्व में राम मंदिर दर्शन करने जाएंगे’

Jitu Patwari

Ayodhya Ram Mandir inauguration : एक तरफ राम मंदिर उद्घाटन और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर श्रद्धालुओं में भक्ति भाव चरम पर है, वहीं कांग्रेस द्वारा इस कार्यक्रम में जाने का निमंत्रण अस्वीकार कर दिए जाने के बाद से वो बीजेपी के निशाने पर है। बीजेपी का कहना है कि इस बात से कांग्रेस का असली चेहरा उजागर हुआ है। वहीं अब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा है कि सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे से लेकर हिंदू धर्म में आस्था रखने वाला हर कांग्रेसी मंदिर में दर्शन करना चाहता है। लेकिन हम हमेशा से कहते रहे हैं कि धर्म को राजनीतिक लाभ हानि के लिए इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। उन्होने कहा कि 1 लाख से अधिक कांग्रेस कार्यकर्ता मंदिर पूर्ण होने के बाद पार्टी के नेतृत्व में दर्शन करने जाएंगे।

जीतू पटवारी ने कहा ‘एक लाख कार्यकर्ता दर्शन करने जाएंगे’

कांग्रेस ने राम मंदिर उद्घाटन और रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में जाने का निमंत्रण अस्वीकार कर दिया है और इसके बाद बीजेपी लगातार उसपर हमलावर है। लेकिन कांग्रेस का कहना है कि धर्म निजी आस्था का विषय है और इसपर राजनीति नहीं करनी चाहिए। पत्रकारों के साथ बातचीत में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि ‘हिन्दू धर्म में आस्था रखने वाला हर साथी दर्शन करना चाहता है, हम भी करना चाहते हैं। हमारा केन्द्रीय नेतृत्व भी मंदिर निर्माण पूर्ण होने और विधि विधान से भगवान की प्राण प्रतिष्ठा होने के उपरांत दर्शन करना चाहते हैं। कांग्रेस का एक एक कार्यकर्ता मंदिर के दर्शन करेगा। हमारा हमेशा से मानना रहा है कि धर्म और आस्था को राजनीति में नहीं लाना चाहिए। धर्म और आस्था व्यक्तिगत विषय है। मंदिर निर्माण पूर्ण होने और प्रभु की प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद मध्यप्रदेश से भी कांग्रेस के लाखों कार्यकर्ता दर्शन करने जायेंगे, कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व में जायेंगे।’

कांग्रेस ने अस्वीकार कर दिया है राम मंदिर उद्घाटन में जाने का आमंत्रण

बता दें कि कांग्रेस ने राम मंदिर उद्घाटन में जाने का न्योता अस्वीकार कर दिया है। पार्टी की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि इस आयोजन में मल्लिकार्जुन खड़के, सोनिया गांधी समेत कोई कांग्रेसी नेता नहीं जाएगा। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने पार्टी की तरफ से जारी बयान में कहा कि बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने इसे एक चुनावी मुद्दा बना दिया है, जबकि धर्म निजी मामला है। उन्होने आरोप लगाया कि बीजेपी चुनावी लाभ के लिए ये आयोजन कर रही है। कांग्रेस के इस स्टैंड के बाद अब बीजेपी उसपर रामविरोधी और सनातन धर्म का विरोधी होने का आरोप लगा रही है। लेकिन अब जीतू पटवारी ने दावा किया है कि मंदिर का उद्घाटन होने के बाद एक लाख कांग्रेसी कार्यकर्ता दर्शन करने अयोध्या जाएंगे। 


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News