एक बार फिर विवादों में बागेश्वर धाम महाराज, हैहयवंशीय क्षत्रिय समाज ने दी FIR की चेतावनी

mp news

Bageshwar Dham Maharaj again in controversy : बागेश्वर धाम महाराज एक बार फिर विवादों में पड़ते नजर आ रहे हैं। श्री राज राजेश्वर भगवान सहस्त्रबाहु अर्जुन को लेकर उनकी टिप्पणी पर हैहयवंशीय क्षत्रिय समाज में नाराजगी है और उन्होने उनसे माफी मांगने की मांग की है। उनका कहना है कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने उनके आराध्य का अपमान किया है और एक सनातनी द्वारा उनके समाज के बारे में ऐसी बात कही जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। इसे लेकर हैहयवंशीय क्षत्रिय समाज ने माफी की मांग की है।

बागेश्वर धाम महाराज पंडित धीरेन्द्र शास्त्री को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहे। हाल ही में उनके भड़काऊ भाषण देने पर उदयपुर में उनके खिलाफ एफआईआर हुई थी, इससे पहले नागपुर की अंधश्रद्धा उन्मूलन समिति ने उनके ऊपर जादू टोना और अंधविश्वास फैलाने का आरोप लगाते हुए पुलिस में रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी। इसी कड़ी में एक बार फिर श्री राज राजेश्वर भगवान सहस्त्रबाहु अर्जुन को लेकर उनकी टिप्पणी पर बवाल मच गया है। अखिल भारतीय हैहयवंशीय क्षत्रिय केंद्रीय संगठन ने कहा है कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने उनके आराध्य देव को लेकर अनर्गल और आपत्तिजनक बातें कही है और इसके लिए वो माफी मांगे। ऐसा नहीं करने पर उन्होने कानूनी कार्रवाई और उनके खिलाफ आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।