MP उपचुनाव 2020 : अब BJP को बड़ा झटका, उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव के प्रचार पर रोक

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश उपचुनाव (Madhya Pradesh by-election) को लेकर चुनाव आयोग (Election Commission) सख्त रवैया अपनाए हुए है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) के बाद अब शिवराज सरकार (Shivraj Government) में उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव (Higher Education Minister Mohan Yadav) पर बड़ी कार्रवाई की गई है। आयोग ने मोहन यादव के एक दिन के प्रचार पर रोक लगा दी है।मतदान से ठीक दो दिन पहले आयोग की इस कार्रवाई से बीजेपी को बड़ा झटका लगा है।

आयोग की सख्ती के बाद यादव (Mohan Yadav) आज शनिवार (Saturday) को न तो किसी सभा, जुलूस और रोड शो में हिस्सा ले पाएंगे और न ही किसी टीवी शो, साक्षात्कार या फिर मीडिया से बातचीत कर सकेंगे। यह कदम डॉ.यादव के कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए दिए अमर्यादित भाषण को लेकर उठाया गया है।  पिछले दिनों मोहन यादव ने कहा था कि हम BJP के लोग हैं बुरा करने वालों को जमीन में दफना देंगे। इसकी कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी जिसके बाद चुनाव आयोग ने देर रात जारी आदेश में कहा है कि 11 अक्टूबर को डॉ.मोहन यादव ने कार्यकर्ताओं की बैठक में जिन शब्दों का उपयोग किया, वे आचार संहिता के उल्लंघन के दायरे में आते हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)