दशहरा से पहले Scindia ने MP को दी बड़ी सौगात, आमजन को मिलेगा लाभ

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री का पद संभालने के बाद Scindia मध्य प्रदेश को कई विमान सेवाओं की सौगात दे चुके हैं। 

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री और मध्य प्रदेश के दिग्गज BJP नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia)  एक बार फिर से मध्य प्रदेश (MP) को बड़ी सौगात दी है। दरअसल दशहरा (dusshera) से पहले भोपाल (bhopal) से Delhi के लिए सीधी विमान सेवा (direct flight) की शुरुआत की जा रही है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मामले में ट्वीट (tweet) कर जानकारी दी है।

सिंधिया ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 31 अक्टूबर से भोपाल से दिल्ली के लिए सीधी विमान सेवा की शुरुआत की जा रहा है। इससे यात्रियों को आवागमन करने में सुलभता मिलेगी। बता दें कि इससे पहले केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री का पद संभालने के बाद Scindia मध्य प्रदेश को कई विमान सेवाओं की सौगात दे चुके हैं।

Read More: मोदी सरकार ने सरकारी स्कूलों के बच्चों के लिए शुरू की ये बड़ी योजना, मिलेगा लाभ

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य Scindia ने मध्य प्रदेश से पिछले 65 दिनों में 44 नई उड़ानें की सौगात दी हैं। दरअसल जबलपुर से मुंबई, पुणे, सूरत, हैदराबाद और कोलकाता के लिए उड़ानें शुरू हुई हैं। वहीँ 20 अगस्त से जबलपुर से दिल्ली और इंदौर के लिए उड़ानें शुरू हुई।

इनमें से आठ उड़ानें उड़ान योजना के तहत है, जो छोटे हवाई अड्डों को महानगरों और अन्य शहरों से जोड़ने पर केंद्रित है। Scindia के पूर्व हरदीप पुरी ने कहा था कि सरकार ने UDAN योजना के तहत 100 अनारक्षित और कम सेवा वाले हवाई अड्डों के संचालन का लक्ष्य रखा है।

Scindia को पिछले महीने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (MP Modi)  की मंत्रिपरिषद के अंतिम पुनर्गठन में नागरिक उड्डयन विभाग से पुरस्कृत किया गया था। एक बार उनके पिता माधवराव सिंधिया ने नागरिक उड्डयन विभाग (civil aviation department) पोर्टफोलियो को संभाला था।