Bharat Jodo Yatra : अचानक क्यों नाचे राहुल गांधी! इस डांस के हैं कई राजनीतिक मायने

Rahul Gandhi Dance with Ashok Gehlot and Sachin Pilot : मध्यप्रदेश में 13 दिन रहने के बाद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का राजस्थान प्रवेश हो चुका है और वहां पहुंचते ही एक नया राजनीतिक परिदृश्य सामने आया है। ये एक डांस वीडियो है, जो अब वायरल हो रहा है। इसमें राहुल गांधी, कमलनाथ, अशोक गहलोत और सचिन पायलट एक साथ नृत्यरत दिखाई दे रहे हैं। पहली नजर में भले ही ये एक डांस भर दिखे..लेकिन इसके गहरे राजनीतिक मायने हैं।

राजस्थान में कांग्रेस की अंदरूनी कलह

रविवार शाम यात्रा राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ झालावाड़ जिले से राजस्थान पहुंची। यहां पहले से ही उनके भव्य स्वागत की तैयारियां थी और जब वे पहुंचे तो प्रसिद्ध राजस्थान लोक कलाकार मामे खां समेत अन्य कलाकारों ने ‘पधारो म्हारे देस’ पर प्रस्तुति दी। साथ ही उन्होने कई और लोकगीत और लोकनृत्य पेश किए। इसी दौरान वो हुआ, जिसका इंतजार कई लोग अरसे से कर रहे थे। राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच मची रार को लेकर अब तक राहुल गांधी ने चुप्पी साध रखी है। इंदौर में भी पत्रकारों से बात करते हुए इस सवाल को उन्होने हंसकर टाल दिया था। लेकिन उन्हें बखूबी पता था कि राजस्थान पहुंचने पर इस स्थिति का सामना करना पड़ेगा, और वो भी सबके सामने। तो राजस्थान की राजनीति में कांग्रेस की अंदरूनी गुटबाज़ी को लेकर कोई सवाल करे..इससे पहले ही राहुल गांधी ने एक करारा जवाब दे दिया।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।