Bhopal News : भोपाल की सिटी बसों की हड़ताल जारी, सामने आए चौंकाने वाले खुलासे, BCLL ने थमाया एजेंसी को नोटिस

हड़ताल के पांचवें दिन यह बात बीसीएलएल के सामने आई की जिस एजेंसी को लो फ्लोर बस चलाने का टेंडर दिया गया है उसने पिछले 14 माह से 400 ड्राइवरों का पीएफ उनके खाते में जमा नहीं किया है। इतना ही नहीं एजेंसी द्वारा चलो एप से वसूले गए कंडक्टरों के वेतन भत्ते टिकट की राशि भी जमा नहीं कराई गई है।

Strike

Bhopal Low Floor City Bus News : भोपाल में लो फ्लोर सिटी बसों की हड़ताल 5 दिन से लगातार जारी है। इसे लेकर बस में सफर करने वाले यात्री लगातार परेशान हैं। इस मुद्दे को लेकर अधिकारी, ड्राइवर और कंडक्टरों के बीच में बैठक भी हुई लेकिन इसका निष्कर्ष कुछ भी नहीं निकला।

नहीं बनी बैठक में बात

दरअसल बस कंडक्टर और ड्राइवर 14 महीनों का पीएफ और ईएसआईसी का पैसा खातों में जमा करने की मांग को लेकर अड़े हुए हैं। जबकि ऑपरेटर की ओर से सिर्फ दो महीने का पीएफ जमा करने की बात कही गई है। अब इस बात को लेकर ड्राइवर और बस कंडक्टर हड़ताल खत्म करने को तैयार नहीं है।

पांच दिन बाद BCLL के सामने आया सच

आपको बता दें हड़ताल के पांचवें दिन यह बात बीसीएलएल के सामने आई की जिस एजेंसी को लो फ्लोर बस चलाने का टेंडर दिया गया है उसने पिछले 14 माह से 400 ड्राइवरों का पीएफ उनके खाते में जमा नहीं किया है। इतना ही नहीं एजेंसी द्वारा चलो एप से वसूले गए कंडक्टरों के वेतन भत्ते टिकट की राशि भी जमा नहीं कराई गई है। अब BCLL ने मां एसोसिएट (एजेंसी) को रिकवरी नोटिस थमा दिया है।

EPFO विभाग करेगा कार्रवाई

इस मामले को लेकर अब ईपीएफओ विभाग भी कार्रवाई करने की तैयारी में है। बता दें बीसीएलएल ने यह स्पष्ट किया है कि अब वह आगे से खुद ही कर्मचारियों के पीएफ की राशि जमा कराएगा। शहर में कुल 368 बसे हैं जिनमें से सिर्फ 219 बसों का ही संचालन हो रहा है लगभग 6 रूट पर 149 बसों का संचालन अभी बंद है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News