भोपाल ड्रग फैक्ट्री मामले पर कांग्रेस ने मांगा उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा का इस्तीफा, जीतू पटवारी ने कहा ‘क्या बीजेपी में मोहन सरकार को अस्थिर करने का षडयंत्र रचा जा रहा है’

एक पीसी में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि ड्रग्स की फैक्टरी पर 1800 करोड़ रुपए की ड्रग्स दबिश के आरोपी हरीश आंजना की पहुंच सीधे मध्य प्रदेश की BJP सरकार के डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा तक है। उन्होंने तस्वीरें दिखाते हुए कहा कि आरोपी के उपमुख्यमंत्री के करीबी होने के कई प्रमाण सामने आए हैं और इसके बाद क्या प्रधानमंत्री जी और मुख्यमंत्री जी, देवड़ा जी का इस्तीफा लेंगे। कांग्रेस ने ये भी कहा कि करीब 25 साल से प्रदेश में राज कर रही भाजपा को नैतिकता के आधार पर आंकलन करना चाहिए।

Congress demands Jagdish Devda resignation

Congress demands Deputy CM Jagdish Devda resignation : भोपाल में एमडी ड्रग्स फैक्ट्री केस को लेकर कांग्रेस सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने एक प्रेस कॉन्फेंस में कहा कि लगातार इस तरह की घटनाओं के सामने आने के बाद ये सवाल भी उठने लगे हैं कि क्या बीजेपी के अंदर ही मोहन सरकार को अस्थिर करने का षडयंत्र रचा जा रहा है। इसी के साथ उन्होंने हरीश आंजना की फोटो दिखाते हुए कहा कि  साफ़ पता चल रहा है कि वो एमपी के उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा का करीबी है..और इसके बाद डिप्टी सीएम का इस्तीफा लिया जाना चाहिए। 

गुजरात एटीएस और एनसीबी द्वारा भोपाल में 1814 करोड़ रुपए की एमडी और उसे बनाने के लिए उपयोग में आने वाली सामग्री पकड़े जाने के बाद कांग्रेस ने जगदीश देवड़ा पर गंभीर आरोप लगाए हैं। जीतू पटवारी ने कहा कि मंदसौर में पकड़ाए आरोपी की एम जगदीश देवड़ा के साथ तस्वीरें सामने आई हैं और इस मामले मोहन यादव को तत्काल उप मुख्यमंत्री देवड़ा का इस्तीफा लेना चाहिए।

जीतू पटवारी ने मांगा उपमुख्यमंत्री का इस्तीफा

जीतू पटवारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ‘भोपाल में पकड़ाई ड्रग के मामले में मीडिया ने जिस जिम्मेदारी के साथ अपनी भूमिका निभाई है, वह साधुवाद के योग्य है। मैं किसी आरोप प्रत्यारोप में नहीं जाना चाहता, लेकिन सरकार की नीयत और भाजपा के चाल, चरित्र और चेहरे का सवाल है! भाजपा को तुरंत अपने उप मुख्यमंत्री से इस्तीफा लेना चाहिए। भोपाल में चलाई जा रही ड्रग्स की फैक्टरी पर 1800 करोड़ रुपए की ड्रग्स दबिश का आरोपी प्रदेश के उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा के करीबी होने के कई प्रमाण सामने आए है। क्या प्रधानमंत्री जी और मुख्यमंत्री जी, इस मामले में उपमुख्यमंत्री देवड़ा जी का इस्तीफा लेंगे ? देश के प्रधानमंत्री कांग्रेस पर मनगढ़ंत आरोपों के लिए मंच से झूठ बोल देते हैं। लेकिन मैं मीडिया के माध्यम से उनके सामने मप्र की केवल एक साल की स्थिति रखना चाहता हूं, उन्हें बताना चाहता हूं कि भोपाल में पकड़ाई ड्रग फेक्ट्री के तार जिन लोगों से जुड़े हैं वो सीधे तौर पर भाजपा से जुड़े हैं! देश को झूठ परोसने की बजाय, आप और आपकी राज्य सरकारें, बच्चों और युवाओं को नशे की गिरफ्त से बचाने की ईमानदार कोशिश करें तो बेहतर होगा! नशे में जकड़ते मध्य प्रदेश के बच्चे भाजपा -कांग्रेस की बहस का विषय नहीं है, लेकिन करीब 25 साल से प्रदेश में राज कर रही भाजपा को नैतिकता के आधार पर आंकलन करना चाहिए।’

कांग्रेस ने सरकार से किए सवाल

उन्होंने कहा कि ‘पिछले दिनों मध्य प्रदेश के भोपाल में ड्रग्स का जखीरा मिला। इसकी कीमत 1800 करोड़ रुपए से ज्यादा बताई जा रही है। अब इससे जुड़ा एक नया खुलासा हुआ है- इस मामले में पकड़ा गया ‘ड्रग्स का सौदागर’ हरीश आंजना BJP का सक्रिय कार्यकर्ता है। हरीश आंजना की पहुंच सीधे मध्य प्रदेश की BJP सरकार के डिप्टी CM जगदीश देवड़ा तक है। ये ड्रग्स का सौदागर डिप्टी CM का खासम-खास है। मंदसौर और भोपाल के लोग बताते हैं कि हरीश घूम-घूमकर कहता था- मेरी पहुंच BJP के टॉप लीडरशिप तक है। इसी आधार पर वो अधिकारियों पर दबाव बनाता रहा और ड्रग्स का अपना धंधा चलाता रहा। सवाल है:  • इस ड्रग्स के सौदागर के पीछे कौन से बड़े लोग हैं? • BJP का ये नेता इतने बड़े स्तर पर ड्रग्स का कारोबार चला रहा था और किसी को पता तक नहीं चला। आखिर इन्हें कौन संरक्षण दे रहा था? • अडानी पोर्ट से लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में ड्रग्स की खेप पकड़ी जा रही है। कौन है जो ड्रग्स सप्लाई कर रहा है?’ उन्होंने कहा कि सरकार की नीयत क्या है..क्या वो मामले की लीपापोती कर रही है या दोषियों को सजा दी जाएगी। उन्होंने माँग की कि मामले में जो दोषी अधिकारी कर्मचारी हैं उनपर कार्रवाई हो और जिस मंत्री के साथ आरोपी की नजदीकियां सामने आई हैं..ऐसे उपमुख्यमंत्री का भी इस्तीफा लिया जाए।

 


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News